Breaking News

राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्यों…

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिला और लखीमपुर खीरी हिंसा की घटना को लेकर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की।

श्री मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों पर गाड़ी दौड़ाने का आरोप है जिसमें कम से कम चार किसानों की कुचलकर मौत हो गयी थी।

कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को लखीमपुर खीरी की घटना के बारे में विवरण सौंपते हुए इस मामले की न्यायिक जांच और श्री अजय मिश्रा को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद से हटाये जाने की मांग की।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद श्री गांधी ने मीडिया से कहा कि उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना में मारे गये किसानों और एक पत्रकार के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की है।

श्री गांधी ने कहा, “ हमने लखीमपुर खीरी में कुचल कर मार दिये गये लोगों के परिजनों से मुलाकात की है। पीड़ित परिजन न्याय की गुहार कर रहे हैं, वे दाेषियों को सजा दिये जाने की मांग कर रहे हैं।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने टि्वटर पर लिखा, “ लखीमपुर खीरी नरसंहार की घटना पर आज श्री राहुल गांधी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी से मिलकर न्याय की आवाज उठायी। ”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने भरोसा दिलाया है कि इस मामले में वह सरकार से बात करेंगे।

गौरतलब है कि लखीमपुरी खीरी में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आगमन का विरोध कर रहे किसानों की भीड़ पर कथित रूप से केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के पुत्र आशीष मिश्र के तीन अक्टूबर को गाड़ी दौड़ाने और उससे भड़की हिंसा में कम से कम आठ लोग मारे गये थे। इस मामले में पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। किसान नेता और विपक्षी दल श्री अजय मिश्र को बर्खास्त किये जाने की मांग कर रहे हैं।