Breaking News

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ पर शुक्रवार को यहां रक्षा सचिव अजय कुमार, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरिकुमार ने शहीदों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 फरवरी 2019 को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक राष्ट्र को समर्पित किया था। यह आजादी के बाद से देश के लिए प्राणों की बाजी लगाने वाले वीर सैनिकों के बलिदान का प्रतीक है। स्मारक पर प्रज्जवलित अखंड ज्योति सैनिकों के अमर बलिदान का प्रतीक है। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के उद्घाटन के बाद से सभी राष्ट्रीय दिवसों पर शहीदों को यहीं श्रद्धांजलि दी जा रही है।

इस मौके पर सेनाओं के बैंड ने रोहिणी के वीएसपीके अंतर्राष्ट्रीय स्कूल के साथ युद्ध स्मारक पर अपनी धुनों से माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। शाम को शहीदों के परिजन स्मारक पर आकर देश के वीर सपूतों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में निर्णय लिया था कि विभिन्न स्कूलों के बैंड राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर अपनी प्रस्तुति देंगे । इससे स्कूली छात्रों में देश भक्ति , कर्तव्यपरायणता , साहस और बलिदान की भावना पैदा होगी।

इस कड़ी में गाजियाबाद स्थित श्री ठाकुरद्वार बालिका विद्यालय ने सबसे पहले गुरूवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर अपनी बैंड प्रस्तुति दी थी।