Breaking News

राहुल गांधी कल यहा पर जनसभा को संबोधित करेंगे

अलवर,कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को सुबह अलवर में प्रवेश करेगी और दोपहर में जिले के मालाखेड़ा में एक विशाल जनसभा होगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिर्काजुन खड़के और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अनेक नेता इसमें भाग लेंगे माना यह जा रहा है कि इस सभा में करीब चार लाख लोगों के आने की उम्मीद है। प्रशासन की ओर से भी इस सभा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला कांग्रेस कमेटी सहित राजस्थान के नेता इसमें लगे हुए हैं।

राजस्थान प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने आज पत्रकारों से कहा कि यह ऐतिहासिक रैली होगी। इसमें राष्ट्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अनेक बड़े नेता होंगे।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस यह चाहती है कि चाइना की घुसपैठ को कैसे रोका जाए जिससे सेना का मनोबल ना टूटे और इस संबंध में सरकार को विपक्षी पार्टियों से भी बात करनी चाहिए।

राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री गहलोत के विवाद पर उन्होंने कहा कि श्री गहलोत और सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट ने मेरे पिता के साथ काम किया है और इन दोनों में कांग्रेस का डीएनए है। इसलिए कांग्रेस में सभी कार्यकर्ता एकजुट हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि अग्नीपथ योजना के माध्यम से केंद्र सरकार ठेके पर सैनिक लगाना चाहती है। ये यात्रा राजनीतिक नहीं है हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत का श्रेय राहुल गांधी को देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों के कारण ही हिमाचल में कांग्रेस सरकार आई है।

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली मंत्री शकुंतला रावत मंत्री बीड़ी कल्ला पर्यटन विभाग अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड, एआईसीसी के सचिव काजी निजामुद्दीन मौजूद थे।
श्री जूली ने बताया कि कल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अलवर में प्रवेश करने वाली है यह यात्रा सूरेर बॉर्डर से शुरू होकर मालाखेड़ा पहुंचेगी जहा पर एक विशाल जनसभा होगी और इस जनसभा को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया की राहुल गांधी की होने वाली जनसभा में करीब पांच लाख लोगो की भीड़ जुटेगी और यह जनसभा राजस्थान की एक ऐतिहासिक जनसभा होगी।

जनसभा में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी नेता और लाखों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर को राहुल गांधी सुबह 6 बजे कटी घाटी से लेकर भवानी तोप मोती डूंगरी एस एम डी सर्किल नगली सर्किल बिजली घर चौराहा भगत सिंह चौराहा होते हुए अग्रसेन चौराहा नमन होटल और मुंगस्का चौराहे तक पैदल यात्रा करेंगे। उसके बाद यह यात्रा रामगढ़ नोगावा होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।

यात्रा के दौरान सभा स्थल पर वाहनों की पार्किंग के लिए अलग-अलग भागों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रहे इसके अलावा राहुल गांधी की यात्रा के दौरान भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहेगा और इसके अलावा जिस जगह सभा होगी उस जगह भी जाप्ता लगाया गया है।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर करीब 1 महीने से जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयारियां की जा रही थी लेकिन अब वह दिन कल आ गया है। जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अलवर की सीमा में प्रवेश करेंगे।