Breaking News

राहुल गांधी का ध्रुवीकरण की राजनीति पर जबर्दस्त हमला

 बर्कले , कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आज आरोप लगाया कि घृणा और ध्रुवीकरण की राजनीति से लाखों लोग यह महसूस करने लगे हैं कि अपने ही देश में अब उनका कोई भविष्य नहीं है, श्री गांधी ने अमेरिका में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में अपने संबोधन के बाद सवालों के जवाब में कहा ,‘ ध्रुवीकरण की कुरूप राजनीति ने भारत में अपना सिर उठा लिया है,  उदारवादी पत्रकारों की जान ली जा रही है,  दलितों की पीट -पीट कर हत्या की जा रही है और गोमांस खाने के शक में मुसलमानों को मारा जा रहा है, यह भारत में नयी चीज है और इससे देश को बहुत नुकसान हो रहा है ।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रचार तंत्र की खोली पोल

कांशीराम इको गार्डन की उपेक्षा पर मायावती चिंतित, दी योगी सरकार को चेतावनी

’ उन्होंने कहा कि नफरत की राजनीति ने देश में विभाजन और ध्रुवीकरण कर दिया है जिससे लाखों लोग यह महसूस करने लगे हैं कि अपने ही देश में उनका कोई भविष्य नहीं रह गया है । परस्पर एकदूसरे से जुडी आज दुनिया में यह निहायत खतरनाक है ।

मायावती का भाजपा सरकार पर बड़ा हमला, शिक्षामित्रों के प्रति जतायी सहानुभूति

पुराने नोट बदलने की इजाजत देने पर, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा निर्णय

राहुल गांधी ने बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में छात्रों और बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।
उन्होंने भाजपा द्वारा बार-बार उन्हें विमुख राजनेता के तौर पर प्रचारित करने के हथकंडे को खारिज किया।

इजरायल की कृषि पद्धति बुन्देलखण्ड में होगी लागू, किसानों को मिलेगा अनुदान

खाली प्लाटों में पड़े कूड़े पर, अब प्लाटों मालिकों पर होगी कड़ी कार्यवाही

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस का पुनर्विन्यास करने के लिए प्रयासरत हैं तथा कोशिश कर रहे हैं कि युवा वर्ग के लोग और वरिष्ठ नेता एक दूसरे के साथ मिलकर काम करें। गांधी ने केंद्र सरकार पर कश्मीर घाटी में शांति का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया।  “हमने जम्मू-कश्मीर में शांति की बहाली के लिए नौ वर्ष तक चुपचाप काम किया। संप्रग-2 सरकार के कार्यकाल में आतंकवाद की कमर तोड़ दी गई, लेकिन भाजपा सरकार ने 30 दिनों में ही कश्मीर की शांति को बिगाड़ कर रख दिया। ”

पीसीएस मे निधि यादव को, ओबीसी आरक्षण दिये जाने पर हुयी आपत्ति

भाजपा सरकार ने देश भर में आरक्षण को समाप्त करने का काम किया- लालू यादव

राजग सरकार की विदेश नीति के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “संप्रग सरकार ने अमेरिका, रूस और ईरान जैसे देशों के साथ अच्छा संबंध स्थापित किया था, लेकिन मौजूदा स्थिति भारत को कमजोर बना रही है। आज रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है, जो पहले कभी नहीं हुआ ऐसा पहले नहीं होता था। नेपाल, बर्मा, श्रीलंका, मालदीव में चीन का दबदबा बढ़ रहा है, विदेश नीति में बैलेंस करना जरूरी है। अमेरिका के साथ दोस्ती करना जरूरी लेकिन दूसरे देशों से भी रिश्ते बनाना जरूरी है।

जेएनयू छात्र संघ चुनाव- बीजेपी के छात्र संगठन को तगड़ा झटका, देखिये पूरा रिजल्ट

2019 में जनता, भाजपा का पत्ता साफ कर देगी – अखिलेश यादव

राहुल ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर 9 साल मैंने, तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी. चिदंबरम और जयराम रमेश के साथ मिलकर काम किया। कश्मीर में मैंने जब काम शुरू किया था, तब वहां आतंकवाद चरम पर था।इसके बावजूद हमने आतंकी सोच को कम करके शांति का माहौल स्थापित करने का काम किया।

देखिये किसको मिला सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री का पुरस्कार

सत्ता के खिलाफ बोलने वालों के लिए अच्छे दिन नहीं -कांग्रेस

राहुल ने कहा कि 2013 में मैंने मनमोहन सिंह को गले लगाकर कहा कि आप की सबसे बड़ी सफलता कश्मीर में आतंकवाद को कम करना है। इस बात के लिए हमने बड़े-बड़े भाषण नहीं दिए हैं।

प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब, पर विज्ञापन को लेकर FIR दर्ज, देखिये विज्ञापन

युवाओ को समाजवादी पार्टी से जोडने के लिये, यह है मास्टर प्लान, चलेगा अभियान

 उन्होंने कहा कि कश्मीर के अवाम का दिल जीतने के लिए छोटे स्तर पर लोगों से बात की और उनका विश्वास जीता। कश्मीर में हमने एंटी इंडिया की सोच को खत्म करके पंचायती राज काम किया।

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने पूरी की, अखिलेश यादव की घोषणा

भाजपा नेताओं की करतूत पर, छह दरोगा निलम्बित

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद, लेखकों- पत्रकारों को मिली सुरक्षा