Breaking News

राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को लेकर दिया ये बयान

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने समर्थकों से शुक्रवार को आग्रह किया कि चुनाव में जीत हार होती रहती है, इसलिए चुनाव जीतने या हारने पर किसी को भला बुरा नहीं कहा जाना चाहिए।

राहुल गांधी ने आज यहां कहा “जीवन में हार-जीत लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति ईरानी के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। मामला सिर्फ स्मृति ईरानी का ही नहीं किसी अन्य नेता को लेकर भी गलत टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि किसी को नीचा दिखाने का प्रयास करना अपनी कमजोरी का प्रदर्शन करना है ,इसलिए गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा “लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।”

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद स्मृति ईरानी को सरकारी बंगला खाली करना पड़ा तो सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ आ गई कि यह वही स्मृति ईरानी हैं जो राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनका आवास खाली कराने के लिए छटपटा रही थीं। लोगों ने लिखा है कि समय सबका घमंड चूर करता है। इस तरह की कई टिप्पणियां सोशल मीडिया पर आ रही हैं जिनके मद्देनजर राहुल गांधी ने समर्थकों से यह अपील की है।