Breaking News

राहुल गांधी पहुंचे अमृतसर, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

अमृतसर,  कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को निजी दौरे पर अमृतसर पहुंचे और स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और आशीर्वाद लिया।

राहुल गांधी ने इस बार सिर पर पगड़ी की जगह नीले रंग का पटका बांधा हुआ था। उन्होंने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद लंगर हॉल में बर्तन सेवा की।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार श्री गांधी का अमृतसर का यह निजी दौरा है। उनका पंजाब में पार्टी नेताओं से मिलने या कोई जनसभा करने का कार्यक्रम नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों विशेषकर सुखपाल सिंह खैरा की राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा की गयी गिरफ्तारी से संबंधित जानकारी देने के लिए उनसे मिलने का प्रयास करेंगे। पार्टी नेताओं को अगर मौका मिलता है तो वे उन्हें उन कार्यकर्ताओं और नेताओं के बारे में भी बताएंगे जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में जांच शुरू करते हुए राज्य सरकार ने उन्हें जेलों में डाला है।

इससे पहले राहुल गांधी का यहां अमृतसर हवाईअड्डे पर पहुंचने पर राणा के. पी. सिंह, सांसद गुरजीत सिंह औजला , इंटक नेता सुरिंदर शर्मा तथा अन्य नेताओं स्वागत किया। स्वर्ण मंदिर पहुंचने पर पार्टी ने अनेक वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे। श्री गांधी का अन्य धार्मिक स्थलों पर भी मत्था टेकने का कार्यक्रम है। उनके इस दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि श्री गांधी स्वर्ण साहिब में माथा टेकने के लिए अमृतसर आ रहे हैं। यह उनकी निजी और आध्यात्मिक यात्रा है, उनकी निजता का सम्मान करें।

सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस दौरान वहां न पहुंचे। अगली बार वे उनसे मिल सकते हैं।

पार्टी की अमृतसर इकाई के अध्यक्ष अश्वनी कुमार पप्पू ने कहा कि श्री गांधी का स्वर्ण मंदिर आएंगे। पार्टी की ओर से हिदायत है कि श्री गांधी के निजी कार्यक्रम में कोई भी नेता नहीं होना चाहिए। इसलिए कोई भी पार्टी नेता उनके निजी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेगा। श्री गांधी अन्य धार्मिक स्थलों पर भी माथा टेकेंगे।

इससे पहले श्री गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अमृतसर आए थे और स्वर्ण मंदिर में पीली पगड़ी पहन कर मत्था टेका था।