Breaking News

रिचर्डसन ने कहा, अमेरिका द्वारा किए बदलाव उसकी संभावना को कम करते हैं

दुबइ़,  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने अमेरिका क्रिकेट संघ की कड़े शब्दों में आलोचना की है। उन्होंने यूएसएसीए को एक पत्र लिखकर उसे आड़े हाथों लिया है। यूएसएसीए पर आईसीसी की जून में होने वाली बैठक में परिषद की अस्थायी सदस्यता से निलंबन का खतरा मंडरा रहा है।

अमेरिका ने निलंबन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी थी। रिचडर्सन ने अमेरिका को इस पर चेतावनी देते हुए कहा है, आपको इसे लेकर कोई शंका नहीं होनी चाहिए की आईसीसी अपने फैसले का बचाव करने में हर तरह से सक्षम है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रिचर्डसन द्वारा अमेरिका को लिखे गए पत्र के हवाले से लिखा है, अगर यूएसएसीए आईसीसी के मान्यता प्राप्त संविधान को मान लेता है और अमेरिका में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाने में सफल होता है तो हो सकता है कि आईसीसी अमेरिका की अन्य गलतियों को भूल जाए।

रिचर्डसन ने यह पत्र यूएसएसीए के अध्यक्ष ग्लैडस्टोन को दुबई में पिछले महीने हुई आईसीसी की बैठक के बाद लिखा है। इस बैठक में यूएसएसीए के निलंबन मामले पर हुई वोटिंक में पक्ष में 13 वोट पड़े थे। रिचर्डसन का कहना है कि यूएसएसीएक आईसीसी के मान्यता प्राप्त संविधान को न मनाना उसके निलंबन का कारण बन सकता है। यूएसएसीए को आईसीसी ने 2015 में पहले से ही अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित कर दिया है। यह पिछले 12 वर्षो में उस पर तीसरा प्रतिबंध है। अमेरिका को अगर जून में होने वाली आईसीसी की बैठक से निष्कासित नहीं किया जाता है तो वह आईसीसी का सदस्य रहेगा लेकिन उस पर अस्थायी प्रतिबंध जारी रहेगा।