Breaking News

रिश्तों का ‘चुनाव’, बहू ने ठोकी सासों के सामने ताल

भिंड,  मध्यप्रदेश में इस नगरीय निकाय चुनाव में एक मामला ऐसा भी है, जहां एक परिवार की एक बहू ने अपनी दो सासों के सामने चुनावी मैदान में ताल ठोक दी है।

जिले के गोरमी क्षेत्र की ग्राम पंचायत कल्याणपुरा में एक ही परिवार की एक बहू और उसकी दो चचेरी सासों ने सरपंच पद की दावेदारी की है। अब गांव के मतदाता असमंजस में हैं कि वर्षों से जिस एक ही परिवार का कोई न कोई सदस्य सरपंच पद पर काबिज रहा है, वहां इस बार परिवार की किस महिला को सरपंच पद सौंपा जाए।

दरअसल कल्याणपुरा ग्रामपंचायत में लंबे समय से नरवरिया परिवार के हाथों में ही गांव की सत्ता है। जब परिवार का कोई सदस्य उम्मीदवार बनता तो परिवार के अन्य सदस्य उसका समर्थन करते थे। वर्तमान में राधेश्याम सिंह नरवरिया गांव के सरपंच थे। उनके सगे बड़े भाई विक्रम सिंह पूर्व में सरपंच रह चुके हैं।

बताया जाता है कि राजनीतिक रुतबे के कारण दोनों भाइयों में विरोध हो गया। ऐसे में दोनों भाइयों की पत्नियां कमला देवी और शीला देवी चुनावी मैदान में उतर आईं। दोनों के फार्म जमा करने के बाद नरवरिया बंधुओं के चचेरे भाई रविंद्र सिंह नरवरिया की पुत्रवधू रचना सिंह भी अपनी राजनीतिक ख्वाहिशों के चलते मैदान में उतर आईं। अब परिवार की तीनों महिलाएं गांव में जनसंपर्क कर रही हैं।