Breaking News

रूस और चीन के विदेश मंत्रियों ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की

नयी दिल्ली, रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लैवरोव और चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आज यहां राष्‍ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की। भारत के दौरे पर आए रूस के विदेश मंत्री और रूसी प्रतिनिधिमंडल का स्‍वागत करते हुए राष्‍ट्रपति ने कहा कि भारत एवं रूस के बीच द्विपक्षीय रिश्‍ते अत्‍यंत मजबूत हैं। इस साल दोनों देशों के बीच आपसी उच्‍चस्‍तरीय सहभागिता में उल्‍लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है।

कोविंद ने इस बात पर खुशी जताई कि चालू वर्ष के प्रथम छह महीनों में भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय व्‍यापार में 22 प्रतिशत की अच्‍छी-खासी वृद्धि दर्ज की गई है। उन्‍होंने कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय उत्‍तरी-दक्षिणी परिवहन कॉरिडोर का शीघ्र परिचालन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्‍यापार के लक्ष्‍यों की प्राप्ति में उल्‍लेखनीय भूमिका निभा सकता है।

भारत की यात्रा पर आए चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने भी राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की। इस अवसर पर राष्‍ट्रपति ने चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के 19वें सम्‍मेलन के सफल समापन के लिए उन्‍हें बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि भारत द्विपक्षीय विकास भागीदारी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग और चीन के नेतृत्‍व के साथ काम करने को लेकर आशान्वित है।