Breaking News

रेलगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, यातायात प्रभावित

फर्रुखाबाद,  उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में कानपुर अनवरगंज रेल खंड पर शुक्रवार को रेल की पटरी टूटने के कारण एक डिब्बा पटरी से उतर गया, जिससे इस रेलमार्ग पर रेल यातायात कुछ घंटों तक प्रभावित रहा।

पुलिस के अनुसार कमालगंज थाना क्षेत्र में, ग्राम कतरोली पट्टी के सामने रेलमार्ग पर पटरी टूट गयी, उसी समय फर्रुखाबाद से होते हुए कानपुर अनवरगंज पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी। क्षतिग्रस्त पटरी से गुजरने पर इंजन के पीछे की एक बोगी पटरी से उतर गयी। रेल चालक ने तत्काल आपात ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक लिया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन रेल यातायात घंटों तक प्रभावित रहा।

रेलवे की ओर से बताया गया कि पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन से 04134 कानपुर अनवरगंज पैसेंजर ट्रेन रवाना हुयी। यह ट्रेन जब कमालगंज स्टेशन से आगे के लिए रवाना हुई और ग्राम कतरोली पट्टी के सामने करीब 10:40 बजे पहुंची, तो वहां लगे, काॅसन से ट्रेन धीमी गति से गुजरी। इसी दौरान अचानक रेल लाइन का करीब 3 फीट का एक टुकड़ा टूट गया। इससे इंजन के पीछे लगा विकलांग एवं महिला यात्रियों का डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया।

ट्रेन में जोरदार झटका लगते ही ट्रेन चालक जसविंदर सिंह ने ट्रेन को रोक लिया। इससे ट्रेन के अन्य डिब्बे पटरी से उतरने से बच गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही फतेहगढ़ से रेल लाइन मरम्मत करने के लिए गैग एवं अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा रेल यातायात बहाल करने के लिए मरम्मत कार्य में जुट गए।

रेल सूत्रों ने बताया कि रेल दुर्घटना के बाद कानपुर, कासगंज के मध्य चलने वाली लखनऊ पैसेंजर 05379 को गुरसहायगंज में रोक दिया गया। इसके साथ ही 15083 उत्सर्ग एक्सप्रेस को कन्नौज स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया।