Breaking News

रेलवे टिकट पर मोदी की तस्वीर, आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन

नयी दिल्ली, तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद भी रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन बताया और इसकी शिकायत मंगलवार को चुनाव आयोग से की। पार्टी ने केन्द्रीय सुरक्षाबलों पर पश्चिम बंगाल के मतदाताओं को धमकाने का भी आरोप लगाया है और उन्होंने इस बात की भी शिकायत आयोग से की है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम चुनाव आयोग से मिलकर यह शिकायत की और इस बारे में उसे एक ज्ञापन भी दिया। प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा में पार्टी के चीफ व्हिप सुधांशु शेखर रे और चन्दन मित्र भी शामिल थे।  ब्रायन ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने आयोग को आज खरीदे गये उस रेल टिकट को भी दिखाया जिसमें एक विज्ञापन में श्री मोदी की तस्वीर अंकित है। चुनाव की घोषणा के बाद आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने आयोग से इस बारे में कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था ठीक है और वहां पूरी शांति है फिर भी वहां सभी चरणों में चुनाव क्यों किये जा रहे। यह बंगाल का और वहां की जनता का अपमान है क्योंकि वहां उत्तर प्रदेश और बिहार जैसी हालत नहीं है। राज्य में कोई नक्सली समस्या नहीं और न ही माओवादी समस्या है। उत्तर प्रदेश में तो फर्जी मुठभेड़ में 1149 लोग मारे जा चुके हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बंगाल में जो सुरक्षा बल भेजे गये हैं वे जनता को धमका रहे और डरा रहे हैं। हमने आयोग को इस बारे में वीडियो भी साबूत के तौर पर दिए हैं। तृणमूल नेता ने बताया कि आयोग ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह मामले की तहकीकात कर उचित एवं कड़ी कार्यवाई करेगा।