Breaking News

रेलवे स्टेशन पर हुआ बड़ा बम धमाका…..

कोल्हापुर,  कर्नाटक में हुबली रेलवे स्टेशन पर विस्फोट के एक दिन बाद महाराष्ट्र में कोल्हापुर पुलिस जांच कर रही है कि स्थानीय शिवसेना विधायक का नाम बाल्टी में रखे गत्ते पर कैसे आया। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि क्या हुबली की घटना का पिछले सप्ताह कोल्हापुर में मुंबई-बेंगलुरू राजमार्ग विस्फोट मामले से कोई संबंध है। इस मामले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि बाल्टी के भीतर एक गत्ता रखा हुआ था, जिस पर प्रकाश अबितकर लिखा हुआ था। अबितकर पश्चिम महाराष्ट्र जिले में राधानगरी से शिवसेना के निवर्तमान विधायक हैं । सोमवार को हुए विधानसभा चुनाव में वह उम्मीदवार थे। उन्होंने कहा, ‘‘प्रारंभिक नजर में ऐसा लगता है कि हुबली रेलवे स्टेशन पर लावारिस बाल्टी के भीतर कम क्षमता वाला विस्फोटक रखा गया था।’’
जब यह पूछा गया कि गत्ते पर जिस ‘‘प्रकाश अबितकर’’ का नाम है क्या वह वही विधायक हैं, इस पर उन्होंने हामी भरी।

बाल्टी में गत्ते पर लिखा था, ‘‘प्रकाश अबितकर, गरगोती तालुका, भदरगढ़।’’ जिला पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने बताया, ‘‘हम दो दिशा में मामले की जांच कर रहे हैं । हम जांच करेंगे कि बाल्टी में गत्ते पर अबितकर का नाम कैसे आया। हम यह भी जांच करेंगे कि क्या हुबली की घटना का कोल्हापुर में उजालईबाडी की घटना से कोई जुड़ाव है। ’’ वह मुंबई-बेंगलुरू राजमार्ग पर 18 अक्टूबर को हुए विस्फोट का हवाला दे रहे थे जिसमें 45 वर्षीय ट्रक ड्राइवर की मौत हो गयी थी।