Breaking News

रोहित, अश्विन, और पंत क्रिकइंफो की टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर में

नयी दिल्ली, न्यूज़ीलैंड ने भले ही टेस्ट में विश्व चैंपियन का ख़िताब जीता हो और टी 20 विश्व कप में उपविजेता के रूप में वर्ष का अंत किया हो, लेकिन उस टीम के केवल दो खिलाड़ियों को क्रिकइंफ़ो की वनडे, टेस्ट और टी20 इलेवन ऑफ़ द ईयर में शामिल किया गया है। काइल जैमिसन ने टेस्ट टीम में जगह बनाई है और ग्लेन फ़िलिप्स को टी20 टीम ऑफ़ द ईयर में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चेपॉक और द ओवल में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा साल के सबसे अधिक रन बनाने वाले ओपनर थे। टेस्ट इलेवन में उनके सलामी जोड़ीदार दिमुथ करुणारत्ने, रोहित से सिर्फ़ चार रन पीछे थे। उन्होंने दक्षिण अफ़्रीका, बंगलादेश (दो शतक) और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ शतक लगाया था।

नंबर तीन और चार पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मौजूदा नंबर एक बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन और जो रूट को टीम में जगह दी गई है। रूट टेस्ट इलेवन के कप्तान भी हैं, उन्होंने 2021 में छह टेस्ट शतक लगाए और एक इंग्लिश खिलाड़ी के द्वारा एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में माइकल वॉन का रिकॉर्ड को तोड़ा।

फवाद आलम, जिन्होंने इस साल तीन शतकों के साथ पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें टेस्ट टीम में नंबर पांच पर जगह दी गई है।ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत की धाकड़ पारियों और घरेलू सीरीज़ में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ किए गए बढ़िया प्रदर्शन के कारण उन्हें टेस्ट टीम का विकेटकीपर बनाया गया है।

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड में एक भी टेस्ट खेलने का मौक़ा नहीं मिला था, इसके बावजूद भी वह 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे। वह टीम में एकमात्र स्पिनर हैं। हसन अली, शाहीन शाह अफ़रीदी और ओली रॉबिन्सन, जेमीसन के साथ पेस चौकड़ी बना रहे हैं।