Breaking News

लखनऊ ने राहुल को आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया

मुंबई,आईपीएल की लखनऊ फ़्रेंचाइज़ी ने लोकेश राहुल को 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। ऐसे में वह आईपीएल इतिहास के संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने विराट कोहली को भी इतने ही पैसों में 2018 की नीलामी से पहले अपने साथ रखा था।

लखनऊ उन दो नयी टीमों में शामिल है, जिन्हें पिछले साल अक्टूबर में आईपीएल में शामिल किया गया था। वह अगले महीने होने वाली नीलामी में 59.89 करोड़ रुपये के पर्स के साथ जाएगी। राहुल के अलावा लखनऊ के पास ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस और अनकैप्ड भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई होंगे, जिन्हें उन्होंने 9.2 करोड़ रुपये और 4 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया है। आरपीएसजी ग्रुप के प्रमुख संजीव गोएंका ने स्टार स्पोर्ट्स कार्यक्रम में इसकी पुष्टि की।

सीवीसी कैपिटल के स्वामित्व वाली दूसरी टीम अहमदाबाद 52 करोड़ के पर्स के साथ नीलामी में जाएगी। उन्होंने पहले ही 15 करोड़ रुपये देकर हार्दिक पंड्या और अफ़ग़ानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ख़ान को अपने टीम में शामिल किया है। इसके अलावा अहमदाबाद के पास शुभमन गिल भी होंगे, जिन्हें उन्होंने आठ करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया है। अहमदाबाद ने भी शुक्रवार को पुष्टि की कि पांड्या उनकी टीम के कप्तान होंगे।

आईपीएल ने दोनों नई टीमों को 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली मेगा नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुनने की इज़ाजत दी थी, जिन्हें आठ फ़्रेंचाइज़ी ने अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गोएंका ने कहा कि जिन तीन खिलाड़ियों को फ़्रेंचाइज़ी ने चुना है वह न केवल टीम को प्रेरित करेंगे बल्कि भविष्य के लिए टीम की नींव भी रखेंगे। उन्होंने कहा, “केएल न सिर्फ़ एक बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं बल्कि एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं। मार्कस बेहतरीन फ़ीनिशर हैं, एक बेहतरीन गेंदबाज़ और शानदार क्षेत्ररक्षक हैं। रवि बिश्नोई स्पिन महकमे में एक जुदा खिलाड़ी होंगे और वह एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी तीन से आठ साल तक हमारे साथ रहें।”