Breaking News

लखनऊ में आईएसआई एजेंट गिरफ्तार

लखनऊ, पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिये भारतीय सेना की जासूसी करने की साजिश में शामिल एक युवक को उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

एटीएस ने एक विज्ञप्ति जारी कर मंगलवार को यह जानकारी साझा की। उन्होने बताया कि राजाजीपुरम में मीना बेकरी के पास रहने वाले वसीउल्लाह को एटीएस ने पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिये काम करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आईएसआई के इशारे पर वसीउल्लाह पाकिस्तान के लिये जासूसी करने वाले एजेंटों को अपने खाते से रकम उपलब्ध कराता था।

उन्होने बताया कि पिछली 25 सितंबर को एटीएस ने शैलेश कुमार उर्फ शैलेन्द्र सिंह चौहान को सोशल मीडिया के जरिये सेना से जुड़ी जानकारियां आईएसआई को साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि साइबर अपराध के आनलाइन ग्रुप का सदस्य वसीउल्लाह आईएसआई एजेंट्स और साइबर हैकर्स के संपर्क में आया और आईएसआई एजेंट के इशारे पर उसने शैलेश व अन्य एजेंटो को अपने खाते से जासूसी करने के एवज में रूपये भेजे।

एटीएस गिरफ्तार अभियुक्त को रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी जिससे आईएसआई के लिये काम करने वाले नेटवर्क की परतें खुलने की संभावना है।