Breaking News

लखनऊ में आभूषण शोरुम में पडी डकैती का खुलासा, तीन लुटेरे गिरफ्तार

thifeलखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक कोतवाली क्षेत्र में गत पांच मार्च की रात एक आभूषण शोरुम पर पडी डकैती का खुलासा करते हुए लखनऊ और रायबरेली पुलिस टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब पौने तीन किलो सोने के जेवरात बरामद किये ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने आज यहां बताया कि चौक कोतवाली इलाके में पांच मार्च को आभूषण के शोरुम में पडी डकैती का खुलासा करते हुए पुलिस ने रायबरली जिले के निगोहा क्षेत्र में बछरावा टोल के पास से कल रात तीन बदमाशों राज बहादुर लोध, हरिबिलास सिंह और मनीष अवस्थी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2790 ग्राम सोने आदि के जेवरात बरामद किए । उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल पांच फरार बदमाशों अभय सिंह, विकास शुक्ला, राहुल एशानू और आशीष सिंह की सरगर्मी से तलाश की जा रही है ।एसएसपी ने बताया कि इस सनसनीखेज घटना का खुलासा करने वाले स्थानीय पुलिस के अलावा अपराध शाखा और एसटीएफ को लगाया गया था । पुलिस पकडे गये बदमाशों ने पूछताछ कर रही है ।
गौरतलब है कि पांच मार्च की रात करीब नौ बजे पुराने लखनऊ के सर्राफा बाजार में मोटरसाइकिल सवार हथियारबंद आठ बदमाशों ने मुकुंद ज्वैलर्स के शोरुम पर धावा बोल दिया और वहां मौजूद शोरुम मालिक प्रवीन रस्तोगी और उनके पुत्र जीतांशू के साथ वहां मौजूद कर्मचारियों को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया था। बमदाश सोने के अाभूषण और नगदी को बोरो में भरकर ले गये थे। विरोध करने पर बदमाशों ने प्रवीन को तमंचे के बट से जबकि उनके पुत्र के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया था।
इस घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जिससे लुटेरों का सुराग मिला । लुटेरों के स्कैच भी जारी किए गये । पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने इस घटना में शामिल बदमाशों का सुराग लेने वाले लोगों को इनाम देने की घोषणा की थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *