Breaking News

लखनऊ में कनाडा से आये युवक ने की आत्महत्या

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में लखनऊ नाका इलाके में करीब दस माह पहले कनाडा से अपने घर आये युवक ने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नाका इलाके के पानदरीबा निवासी अनुरुप सिंह के 26 वर्षीय पुत्र आदित्य सिंह ने आज सुबह अपने बाथरुम में फंदा बनाकर फांसी लगा ली,जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि आदित्य सिंह कनाडा में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था और उसने वहीं एक लड़की से शादी कर ली थी। उन्होंने बताया कि आदित्य के पिता अनुरूप सिंह ट्रांसपोर्टर थे और उन्होंने पिछले साल मामूली बात पर शराब के नशे में अपनी पत्नी की मामूली बात पर लाइसेंसी पिस्टल से हत्या करने के बाद खुद भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी।

इस घटना की जांच कर रहे पुलिस उप निरीक्षक नीरज द्विवेदी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि माता-पिता की मौत के बाद आदित्य सिंह पिछले साल अक्टूबर में कनाडा से लखनऊ आ गया था और उसकी पत्नी वहीं थी। इस साल कोरोना के चलते उसके दादा की भी मृत्यु हो गई थी।

श्री द्विवेदी ने बताया कि आदित्य अपने 16 वर्षीय छोटे भाई को भी कनाडा अपने साथ लेकर जाना चाहता था लेकिन वीजा आदि नहीं मिलने के कारण वह तनाव में था। आदित्य को उसकी पत्नी कनाडा बुला रही थी ,लेकिन वह छोटे भाई के साथ ही वहां जाना चाहता था। इसी कारण तनाव के चलते वह शराब भी पीने लगा। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का कारण तनाव बताया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।