लखनऊ में बढ़ रहा है अमेजन बाजार के प्रति रुझान

लखनऊ, नवाबों की नगरी लखनऊ में अमेजन.इन पर उपलब्ध उत्पादों के प्रति रुझान में निरंतर बढोत्तरी दर्ज की जा रही है।
अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2025 से पहले, कंपनी ने लखनऊ में खरीदारी और बिक्री के रुझानों का खुलासा किया है। कंपनी के मुताबिक इस त्योहारी सीज़न में, लखनऊ के ग्राहक अमेज़न फैशन और ब्यूटी पर प्रीमियम उत्पादों को लेकर मजबूत रुझान दिखा रहे हैं। लग्ज़री ब्यूटी में साल-दर-साल 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि ज्वेलरी श्रेणी में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है, जिसमें पोल्की, मोती और डिज़ाइनर एक्सेसरीज़ की मांग ज्यादा रही।
लखनऊ के ग्राहक ऐसे उत्पादों की ओर भी झुकाव दिखा रहे हैं जो परंपरा को रोज़मर्रा के उत्सव के साथ जोड़ते हैं। परिधान, गैजेट्स, होम और किचन एसेंशियल्स और अन्य श्रेणियों में मांग में तेजी देख रहा है। परिधान श्रेणी त्योहारी जोश को आगे बढ़ा रही है, जहां कुर्तियां (25 गुना साल-दर-साल) और पुरुषों की शर्ट्स (12 गुना साल-दर-साल) शीर्ष पसंद बनकर उभरी हैं। होम और किचन श्रेणी भी चमक रही है, जहां होम डेकोर (10 गुना साल-दर-साल) की मांग तेज़ी से बढ़ रही है।
अमेज़न फैशन के निदेशक निखिल सिन्हा ने कहा, “हमें खुशी है कि लखनऊ के ग्राहक इस त्योहारी सीज़न में प्रीमियम फैशन और ब्यूटी अपना रहे हैं। अमेज़न फैशन और ब्यूटी में, हम तकनीक-आधारित फीचर्स जैसे वियर-इट-विथ स्टाइलिंग सुझाव, ब्यूटी और आईवियर के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन, और व्यक्तिगत सिफारिशों के लिए स्किनकेयर एनालाइजर के माध्यम से अपने ग्राहकों के लिए शॉपिंग अनुभव को लगातार बेहतर बना रहे हैं। ये नवाचार त्योहारी खरीदारी को न केवल अधिक सुविधाजनक बल्कि अधिक व्यक्तिगत भी बनाते हैं, जिससे ग्राहकों को ऐसे उत्पाद खोजने में मदद मिलती है जो वास्तव में उनकी पसंद के अनुरूप हों।”
अमेज़न बाज़ार के प्रोडक्ट और बिज़नेस हेड समीर लालवानी ने कहा, “लखनऊ में हमें जो प्रतिक्रिया मिल रही है, वह यह दर्शाती है कि ग्राहक गुणवत्ता से समझौता किए बिना स्मार्ट और किफ़ायती विकल्पों के साथ त्योहार मना रहे हैं। अमेज़न बाज़ार में हमारा ध्यान हर ग्राहक के लिए किफायती त्योहारी ज़रूरतों को सुलभ बनाने पर है, साथ ही एक भरोसेमंद और सुविधाजनक अनुभव सुनिश्चित करने पर भी है। मूल्य, चयन और विश्वसनीयता का यही संयोजन अमेज़न बाज़ार को त्योहारी ख़रीदारी के लिए पसंदीदा गंतव्य बनाता है।”