Breaking News

लखनऊ मेट्रो में चार दिन में एक लाख से अधिक यात्रियों ने किया सफर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो रेल के संचालन शुरू होने के बाद पहले चार दिन में एक लाख से अधिक यात्रियों ने इसमें सफर किया है। लखनऊ मेट्रो कारपोरेशन ;एलएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि भारत के विभिन्न नगरों में चलने वाली मेट्रो रेलों में यह शुरुआती दौर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। लखनऊ के लोगों में लखनऊ मेट्रो के प्रति अत्यधिक आकर्षण है। ट्रांसपोर्ट नगर और चारबाग कॉरिडोर के बीच साढ़े आठ किलोमीटर लम्बे मार्ग पर गत छह सितम्बर से यात्रियों के लिए मेट्रों का संचालन शुरु हुआ था। वैसे इसका उद्घाटन पांच सितम्बर को किया गया था।

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

 उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए श्स्टेट ऑफ दि आर्टश् ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन ;ए0एफ0सी0 सिस्टम लागू किया हैए जिसके तहत श्टोकेनश् और श्गो स्मार्ट कार्ड के माध्यम से यात्री सफर कर सकते हैं। अधिकारियों का दावा है कि मेट्रों की यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि हैए क्योंकि देश के विभिन्न नगरों में संचालित होने वाली मेट्रो रेलों में शुरुआती दौर में यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

 सच तो यह है कि देश में हाल ही में शुरू हुई कई मेट्रो रेलों के शुरुआती संचालन में पेपर टिकट का इस्तेमाल किया गयाए क्योंकि यात्रियों से किराया वसूलने के लिए स्मार्ट कलेक्शन सिस्टम को लागू नहीं किया जा सका था।

इस्तीफों की लगी झड़ी, सपा के बाद, अब बसपा एमएलएसी ने भी दिया इस्तीफा

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

 एलएमआरसी ने अपने संचालन के पहले ही दिन से यात्रियों की सुविधा के लिए ऑटोमैटिक टोकेन वेण्डिंग मशीन ;टीवीएमद्ध तथा रिचार्ज कार्ड टर्मिनल मशीन ;आरसीटीएम स्थापित की हैं। इसके तहत यात्री  टोकेन प्राप्त करने के लिए इन टर्मिनल को स्वयं ऑपरेट करते हैं और अपनी इच्छानुसार बिना देर किए टोकेन प्राप्त कर लेते हैं।

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

जन पहल रेडियो की, 52 एपिसोड की, रेडियो मैगजीन का हुआ विमोचन

डोकलाम में भारत को मिली सफलता, दोनों देश सेनायें हटाने को हुये राजी