Breaking News

लिमिटेड ओवर मैचों में दें सकते हैं जडेजा और अश्विन को आराम- विराट कोहली

jadeja_1490075938_749x421नई दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर कहे जाने वाले आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा पिछले काफी समय से टीम के साथ लगातार खेल रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी टीम के लिए बहुत अहम योगदान निभाते है। आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम से खेलते हुए ना सिर्फ अपनी बॉलिंग बल्कि बल्ले से भी सब सलेक्टर्स को प्रभावित किया है। इस लिए भारतीय टीम के अधिकांश मैचों में ये दोनों खिलाड़ी हमेशा से ही टीम में शामिल रहे हैं।

वहीं घरेलू सीजन की बात करे तो इन दोनों ने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उधर एक पत्रकार सम्मेलन में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ये संकेत दिया है कि वें आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को कुछ समय के लिए आराम दें सकते हैं। कोहली ने माना है कि लंबे समय से अपनी गेंदों से प्रभावित कर रहे रविन्द्रचंद अश्विन और रविन्द्र जडेजा को लिमिटेड क्रिकेट यानि टी-20 मैचों में आराम दिया जा सकता है।

विराट कोहली ने कहा है कि हमें यह देखना पड़ेगा कि हमें लिमिटेड ओवर में उन्हें कितना खिलाना है। आगे जाकर हमें काफी लंबा सीजन खेलना है, और वह दोनों टेस्ट में हमारे लिए काफी अहम हैं। कोहली ने कहा कि यही एक तरीका है इन लोगों के सर से भार को कम करने का, क्योंकि जब मैच चल रहा होता है तो आप यह नहीं देखते हैं कि उन्होंने 3000 गेंद डाली है या 4000 गेंद।

मैदान पर हम जीतने के लिए ही जाते हैं। हमें किसी तरह तो उनका भार कम सकते हैं। कोहली बोले कि हमने यह पहले भी किया है, क्योंकि हमें टेस्ट मैचों के लिए एक कोर टीम तैयार करनी हैं। वहीं टेस्ट के लिए विशेषज्ञ बॉलरों को भी तैयार करना है। विराट कोहली ने कहा कि पांचवे दिन पिच में हार्डनेस होने की वजह से हम विकेट नहीं निकाल पाए और मैच में कोई नतीजा नहीं आ पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *