Breaking News

लोकसभा चुनाव 2019 : किंगमेकर की भूमिका मे रहना चाहतें हैं अखिलेश यादव…..

नई दिल्ली, वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव अभी दूर है लेकिन समाजवादी पार्टी की तैयारी शुरू हो गयी है।समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगामी लोकसभा चुनाव को ‘निर्णायक’ करार देने से स्पष्ट है कि वह इन चुनावों को कितना महत्व दे रहें हैँ। कारण साफ है कि  2019 के लोकसभा चुनाव मे अखिलेश यादव किंगमेकर की भूमिका मे रहना चाहतें हैं।

जानिए क्यों, अखिलेश यादव ने ट्वीट की ये पंक्तियां…

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद का निधन, पार्टी में छाई शोक की लहर

दूरदर्शन के ओपी यादव हुये, ‘पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया’ के चेयरमैन’

अखिलेश यादव किंगमेकर की भूमिका मे रहने का सपना अनायास नही है।वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव मे बीजेपी के लिये अबकी बार कांटे की लड़ाई होगी। यूपी और बिहार जहां लोकसभा की 120 सीटें हैं, यहां से आधी भी सीटें निकाल पाना बीजेपी के लिये अबकी बार नाकों चने चबाने के समान होगा। कांग्रेस की भी भूमिका इन राज्यों मे प्रभावी नही रही है। एेसी स्थिति मे क्षेत्रीय दलों राजद और सपा की स्थिति मजबूत होगी।

 अब नही होगा समाजवादी पार्टी का धरना-प्रदर्शन, 17 जनवरी का कार्यक्रम स्थगित

उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, टिकट मिलने के बाद उम्‍मीदवार ने छोड़ा दामन

अखिलेश यादव समान विचारधारा वाले दलों के साथ दोस्ती को तैयार ,बताई अपनी प्राथमिकता

लोकसभा चुनाव मे यूपी सबसे बड़ा राज्य है। यहां लोकसभा सांसद की 80 सीटें हैं। यूपीए एक की सरकार मे इसी यूपी से समाजवादी पार्टी के 38 सांसद रह चुकें हैं।अखिलेश यादव अबकी बार हाफ सेंचुरी मारना चाहतें हैं।जोकि बहुत बड़ा लक्ष्य नही है।वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव मे भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 73 लोकसभा सीटें जीती हैं. समाजवादी पार्टी मात्र 5 सीटें और कांग्रेस ने 2 सीटें जीतीं थीं। 

अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान…

सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के घर पर चला बुल्डोजर….

नोटबंदी जीएसटी से परेशान ,बीजेपी ऑफ़िस में ज़हर खाने वाले प्रकाश पाण्डेय की मौत…

इसके लिये समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योजना तैयार कर ली है।अखिलेश यादव ने  कहा है कि  उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजों का संदेश पूरे देश में जाता है. इस समय हम किसी दल से गठबंधन करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, क्योंकि इससे (समझौते और सीटों के बंटवारे में) काफी वक्त खराब होता है, और मैं (सीटों को लेकर) किसी भ्रम में नहीं पड़ना चाहता.

सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन, टी-20 टीम में शामिल

 संविधान और मनु स्मृति लेकर पीएम मोदी से मिलने पर अडिग दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी, रैली से घबराई सरकार

संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे जजों की, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो रही- राहुल गांधी

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा को अब तक केवल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित माना जाता है.  लेकिन अब उनकी पार्टी अन्य राज्यों में भी लोकसभा चुनाव लड़ेगी, जहां सपा संगठन मजबूत है.  मध्य प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ में सपा का संगठन मजबूत है. इसके अलावा हम उत्तराखंड और राजस्थान में भी इस दिशा में काम कर रहे हैं.

 यूपीए के एक और कथित घोटाले में, कोर्ट ने पर्याप्त सबूत न होने का दिया हवाला, सभी आरोपी बरी

 पत्रकारों को डराकर, भय का माहौल पैदा किया जा रहा- कांग्रेस

भाजपा और कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए घोषित किये प्रत्याशी

अखिलेश यादव ने कहा कि वह सपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिये एक बार फिर ‘रथ यात्रा’ निकालेंगे. इसके लिये मार्गयोजना तैयार की जा रही है. जनता को सपा से उम्मीदें हैं, क्योंकि यही दल भाजपा को रोक सकता है. उन्‍होंने कहा कि इस समय मेरी प्राथमिकता सपा के वोट बैंक को मजबूत करने की है और मैं इसके लिये काम कर रहा हूं. अगर आप मजबूत होंगे तो आपकी दावेदारी ज्यादा मजबूत होती है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका राजनीति करने का अंदाज अलग है और वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ ‘दोस्ती’ को तैयार हैं, लेकिन इस वक्त उनकी प्राथमिकता दूसरी है. वर्ष 2019 के चुनाव में अभी समय है। इस वक्त हम हर सीट पर प्रत्याशियों का चयन करने में स्थानीय समीकरणों पर काम कर रहे हैं.

लंबे विवाद के बाद पदमावती नए नाम के साथ इस दिन होगी रिलीज…

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगी आग, सपा ने किया बड़ा खुलासा….

लखनऊ मेट्रो में निकली कई पदों पर बम्पर भर्तियां…

लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने लिया बड़ा फैसला, बैठक मे हुये ये निर्णय…

वोट मांगने गये बीजेपी प्रत्याशी को, जनता ने पहनायी जूतों की माला