Breaking News

लोकसभा नहीं चला पा रहे , स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री – आडवाणी

advaniनई दिल्ली, संसद के शीतकालीन सत्र के चौथा हफ्ते मे बुधवार को कार्यवाही का 16 वें दिन है भी नोटबंदी को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच तनातनी बन रही। हंगामे के बाद लोकसभा पूरे दिन के लिए स्थगित हो गई। इससे पहले राज्यसभा और लोकसभा दो बजे तक स्थगित कर दी गई थी। हंगामे के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा में सदन की कार्यवाही को नहीं चला पाने को लेकर गहरा क्षोभ प्रकट किया और उन्हें यह कहते सुना गया कि न तो स्पीकर और न ही संसदीय कार्यमंत्री सदन को चला पा रहे हैं।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित किये जाने के तत्काल बाद आडवाणी को यह कहते सुना गया कि, ‘‘न तो स्पीकर और न ही संसदीय कार्य मंत्री सदन को चला पा रहे हैं।’’ आडवाणी को यह कहते सुना गया कि, ‘‘मैं स्पीकर से कहने जा रहा हूं कि वह सदन नहीं चला रही हैं.. मैं सार्वजनिक तौर पर यह कहने जा रहा हूं. दोनों इसके पक्ष हैं।’’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने  नाराजगी जाहिर करते हुए यहां तक कहा कि हंगामा करने वाले सांसदों का वेतन काट लेना चाहिए और हंगामा करने वाले सांसदों को बाहर कर देना चाहिए। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार को उन्हें शांत करने का प्रयास करते देखा गया।

जब सदन को स्थगित किया गया तो आडवाणी ने लोकसभा के एक अधिकारी से पूछा कि सदन कितने बजे तक के लिए स्थगित किया गया है। जब उन्हें बताया कि दो बजे तक तो उन्होंने कहा, ‘अनिश्चित काल तक क्यों नहीं कर देते?’ इससे पहले भी आडवाणी ने सदन की कार्यवाही को लेकर कुमार से अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *