Breaking News

लोगों को संकट से बचाने को पूरा प्रशासन मिलकर काम कर रहा है: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि सिक्किम में बाढ़ की घटना की रात से ही वह लोगों को और संकट से बचाने के लिए और गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन (जीटीए) को 25 करोड़ रुपये की सहायता राशि मुहैया कराने के साथ ही सभी को राहत पहुंचाने के लिए पूरे प्रशासन के साथ युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पोस्ट में कहा,“हाल ही में जिस आपदा ने सिक्किम में हमारे भाइयों और बहनों को प्रभावित किया है, उसने दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्रों और कलिम्पोंग में मेरे लोगों को भी प्रभावित किया है।” उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल का संवेदनशील चिकन नेक क्षेत्र प्रभावित हुआ है। बाढ़ की घटना की रात से मैं लोगों को और संकट से बचाने के लिए अपने पूरे प्रशासन के साथ चौबीसों घंटे काम कर रही हूं और जीटीए को 25 करोड़ रुपये की राशि मुहैया कराने के साथ सहित सभी मदद के लिए पहुंचा रही हूं।”

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंत्रियों और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है और टीमें अभी भी मौके पर हैं। उन्होंने कहा,“हमने सेना के अधिकारियों और सिक्किम सरकार की हर तरह से मदद की है और करते रहेंगे। सिक्किम के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे।”

उन्होंने कहा,“मैं आपदा की गंभीरता और वहां हुई मौतों की संख्या के बावजूद दार्जिलिंग और कलिम्पोंग और उत्तरी बंगाल के हमारे प्रभावित लोगों के साथ केंद्र सरकार के भेदभाव से स्तब्ध हूं।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा,“हम भिखारी नहीं हैं और हम निश्चित रूप से सिक्किम के पक्ष में हैं, लेकिन हम आपदा प्रबंधन में केंद्रीय मदद से संबंधित मामलों में समानता तथा गैर-भेदभाव चाहते हैं।”