Breaking News

लोग जानते है कि राजग सरकार ही स्थिरता, स्थायित्व दे सकती है: प्रधानमंत्री मोदी

मुंबई,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कहा कि छोटे-बड़े हर निवेशक ने उनकी सरकार के तीसरे कार्यकाल का उत्साह से स्वागत किया है, क्योंकि लोग जानते हैं कि राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) सरकार ही स्थिरता और स्थायित्व दे सकती है।

एक दिवसीय दौरे पर यहां आए श्री मोदी ने कहा कि देश-विदेश के निवेशकों में पिछले एक महीने में उत्साह स्पष्ट तौर पर दिखा है और उनकी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में तीन गुना रफ्तार से काम करेगी। उन्होंने कहा कि देश जनता लगातार तेज विकास और 2047 देश के विकसित राष्ट्र के रूप में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि राजग के विकास एजेंडा में वंचितों को वरियता देना है।

प्रधानमंत्री मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सम्पर्क सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 30 हजार करोड़ रुपये की सड़क मार्ग और रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना का भी उद्घाटन किया। छिहतर हजार करोड़ रुपये की इस परियोजना के तहत हर साल 10 लाख शिक्षित युवाओं को भत्त के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और रामदास अट्ठावले, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे खुशी है कि महाराष्ट्र सरकार ने हर साल 10 लाख नौजवानों को कार्य कौशल का प्रशिक्षण देने का संकल्प लिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “राजग सरकार का एजेंडा वंचित को वरियता देना है।” इसी संदर्भ में उन्होंने गरीबों के लिए चार करोड़ घर और रेहड़ी-पटरी वालों के लिए मुद्रा ऋण योजना जैसे कार्यक्रमों का उल्लेख किया और कहा कि सरकार गरीबों के लिए तीन करोड़ और घर बनवाने जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई में आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया, उनमें गोरेगांव-मुलुंद सड़क मार्ग परियोजना का भूमि पूजन, ठाणे-बोरीबली दोहरी सुरंग -सड़क परियोजना का शिलान्यास भी शामिल है।

लोकसभा चुनाव के बाद श्री मोदी की यह पहली महाराष्ट्र की यात्रा और पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है। राज्य में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वा