Breaking News

लोजपा ने बिहार की 05 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

पटना, लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास (लोजपा-आर) ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी ।

लोजपा (आर) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक के हस्ताक्षर से जारी लोकसभा प्रत्याशियों की सूची के अनुसार, हाजीपुर से पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान चुनाव लड़ेंगे जबकि जमुई से अरुण भारती उम्मीदवार बनाए गए हैं। इसी तरह पार्टी ने बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर (सु), वैशाली से वीणा देवी और खगड़िया से राजेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

लोजपा में टूट डालने और चाचा पशुपति कुमार पारस का साथ देने वालों में से वैशाली की सांसद वीणा देवी को छोड़कर चिराग पासवान ने किसी भी सांसद को दोबारा मौका नहीं दिया । पिछले चुनाव में हाजीपुर (सु) सीट से चुनाव जीते श्री पारस, समस्तीपुर (सु) के सांसद प्रिंस पासवान और खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर खाली हाथ रह गये । वहीं, नवादा सीट से पिछले चुनाव में लोजपा के चंदन सिंह जीते थे लेकिन इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल में यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में चली गई है।