Breaking News

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने, चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के कारनामों का किया खुलासा

नई दिल्ली, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के चारों शीर्ष न्यायाधीशों की ओर से प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की सार्वजनिक तौर पर आलोचना करने की सराहना की और कहा कि इनलोगों ने पत्र के जरिए लोगों को सत्ता के घोर दुरुपयोग के प्रति आगाह किया है।

लालू प्रसाद यादव ने, सजा के खिलाफ, हाई कोर्ट मे की अपील

जानिये, प्रेस कांफ्रेंस करने वाले चार जजों के बारे मे…

मुख्तार अंसारी के भाई ने योगी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप, बताया जान का खतरा

सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्रशांत भूषण ने एक घटना के जरिए जजों के बीच असंतोष की जानकारी दी. उन्होंने इसके लिए प्रसाद मेडिकल कॉलेज के मामले का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कुछ जज खुद को शहंशाह समझने लगे हैं, वे आजकल किसी भी सवाल का जवाब देना उचित नहीं समझते.

सुप्रीम कोर्ट के जजों ने की अभूतपूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस, मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की

आजम खान ने सीएम योगी पर लगाए ये गंभीर आरोप…

जानिये क्यों बोले अखिलेश यादव- ये है वो जनसैलाब, जो लाएगा अगला इंक़लाब

प्रशांत ने कहा कि जिस तरह प्रसाद मेडिकल कॉलेज मामले में जो कुछ मुख्य न्यायाधीश ने किया, वो हतप्रभ कर देने वाला था. उन्होंने ये केस सीनियर जजों से लिया और उससे डील किया. और इसे जूनियर जजों को दे दिया गया. ये गंभीर बात ही नहीं थी बल्कि कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन भी था. जिस तरह सीजेआई अपनी ताकत का दुरूपयोग किया, उससे किसी को तो टकराना ही था.

मोदी ही नही संघ भी परेशान है, पिछड़े- दलित-आदिवासियों के भाजपा से छिटकने से, ये है नयी रणनीति ?

मौका मिला तो अखिलेश यादव को छोड़ूंगा नहीं-अमर सिंह

 योगी सरकार ने किया 28 आईएएस व आठ पीसीएस अफसरों का तबादला, देखिये पूरी सूची….

उन्होंने कहा कि जिस तरह ये चारों जज सामने आए ये ऐतिहासिक है तो दुर्भाग्यपूर्ण भी लेकिन ये जरूरी भी था. आखिर ये सवाल तो उठता ही है कि आखिर सीजेआई क्यों सीनियर जजों से केस लेकर जूनियर जजों को दे रहे थे. साफ है कि वो अपनी ताकत से खिलवाड़ ही कर रहे थे. इसके दूरगामी परिणाम होंगे. इन जजों ने अपना संवैधानिक दायित्व निभाया है.

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारक की लिस्ट….

सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर राज बब्बर ने दिया बड़ा बयान

सैफई की तर्ज पर आयोजित गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश यादव ने किया ये कमेंट

जजों के नाम पर कथित रिश्वतखोरी के मामले की सुनवाई के दौरान भी बीते 10 नवंबर को प्रशांत और सीजेआई में तीखी बहस हो गई थी. सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संवैधानिक बेंच ने 2 जजों की बेंच के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें मामले की सुनवाई के लिए बड़ी बेंच बनाने को कहा गया था. आदेश में कहा गया कि चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को ही सुप्रीम कोर्ट में काम बांटने का अधिकार है.

अखिलेश यादव ने बताया बीजेपी सरकार का किस तरह कर रही भगवान का अपमान…

अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया नये डीजीपी क्यों नहीं कर रहे ज्वाइन..

कई दलों के पूर्व विधायक और नेताओं ने स्वीकारा अखिलेश का नेतृत्व,सपा में हुए शामिल

मामले पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस मिश्रा ने सख्त टिप्पणी में कहा था कि इस आदेश (संविधान पीठ) के खिलाफ दिया गया कोई भी आदेश जरूरी नहीं रहेगा और इसे रद्द समझा जाएगा. इस पर भूषण ने चीफ जस्टिस को ही इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग करने के लिए कहा क्योंकि उनके मुताबिक मामले की एफआईआर में कथित तौर पर सीजेआई का नाम भी शामिल किया गया है.

 समाजवादी पार्टी ही कश्यप समाज की हितैषी, क्यों बोले पूर्व राज्यमंत्री ?

सीबीआई जांच से परेशान, एनआरएचएम घोटाले मे आरोपी, पूर्व निदेशक ने की आत्महत्या

ये क्या कर रही हैं मुलायम सिंह की बहू,देख कर रह जायेगें हैरान..

इस पर जस्टिस मिश्रा गुस्सा हो गए थे और उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाने के बावजूद हम आपको रियायत दे रहे हैं और आप उससे इनकार नहीं कर सकते. उन्होंने आगे कहा कि मेरे खिलाफ कौन सी एफआईआर, यह बकवास है, एफआईआर में मुझे नामजद करने वाला एक भी शब्द नहीं है. इसके बाद भूषण को कोर्ट की अवमानना के लिए जिम्मेदार भी बताया गया था. इसके बाद प्रशांत भूषण ने आरोपों का जवाब देने की अनुमति मांगी लेकिन कोर्ट द्वारा इनकार किए जाने पर वो सुनवाई बीच में ही छोड़कर चले गए थे. अदालत कक्ष से निकलने के दौरान भूषण के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की भी की गई थी.

तो क्या लालू यादव केस की आड़ मे, जज साहब विवादित जमीन का मामला निपटाना चाहतें हैं?

सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के परिणाम घोषित, जानिये कब से होंगे इंटरव्यू

‘बिग बॉस’ के घर से रैपर आकाश डडलानी हुये बाहर