Breaking News

वाराणसी की आठ में से इतनी सीटों भाजपा आगे

वाराणसी,  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये गुरुवार को हो रही मतगणना के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कमल, वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में खिल रहा है, हालांकि काशी विश्वनाथ मंदिर के इलाके वाली जिले की अतिविशिष्ट वाराणसी दक्षिणी सीट पर भाजपा पीछे हो गयी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से मिले मतगणना संबंधी आंकड़ों के मुताबिक वाराणसी जिले की आठ में सात सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वाराणसी दक्षिण सीट पर 18वें दौर की मतगणना के बाद सपा के किशन दीक्षित, भाजपा के नीलकंठ तिवारी 2000 वोट से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर सपा और भाजपा में कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

इसके अलावा वाराणसी कैंट सीट पर 10 वें दौर की मतगणना के बाद भाजपा के सौरभ श्रीवास्तव सपा की पूजा यादव से आगे हैं। पिंडरा सीट पर 15वें दोर की मतगणना के बाद भाजपा के डॉ अवधेश सिंह सपा के बाबूलाल से, शिवपुर सीट पर योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर सपा के अरविंद राजभर से, रोहनिया सीट पर भाजपा अपना दल के उम्मीदवार डा सुनील पटेल सपा के अभय पटेल से आगे चल रहे हैं।

वाराणसी उत्तरी 19वें दौर की मतगणना के बाद भाजपा के रविन्द्र जायसवाल सपा के प्रत्याशी असफाक से, अजगरा सीट पर भाजपा के त्रिभुवन राम सपा के सुनील सोनकर से लगभग 10 हजार वोट से आगे हैं। इनके अलावा सेवापुरी सीट पर 29वें दौर की मतगणना के बाद भाजपा के नील रतन सिंह सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल से लगभग 22हजार वोट से आगे हैं।