Breaking News

वाराणसी में जीएसटी के खिलाफ सड़कों पर उतरे बुनकर

वाराणसी, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुनकरों एवं साड़ी व्यवसायियों ने वस्त्र उद्योग पर माल एवं सेवा कर , जीएसटी लगाने के खिलाफ चार दिवसीय बंद के पहले दिन आज जगह.जगह प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि मांग नहीं मानी गई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में, लालू यादव से जज ने पूछे 25 सवाल

उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष ने उतारा, साझा उम्मीदवार
वाराणसी के बुनकर बहुल लोहता, महमूदपुर, हरपालपुर, रहीमपुर, धन्नीपुर, मंगलपुर, कोटवां, जंसा, सजोई, बेलौडी आदि इलाकों में अधिकांश करघे एवं पावरलूमलूम बंद रहे, जिससे बनारसी साड़ी का उत्पादन ठप रहा। सड़ियों की अधिकांश खुदरा एवं थोक दुकानों पर भी ताले लटके रहे। जीएसटी का विरोध कर रही बनारसी वस्त्र एसोसिएशन एवं बनारसी डीलर एसोसिएशन के बैनर तले व्यवसायियों ने रानी कुआ में प्रदर्शन किया। मस्जिदों में वस्त्र उद्योग की सलामती के लिए दुआख्वानी की गयी।

नारायण दत्त तिवारी के बाद, अब स्व0 संजय गांधी की जैविक संतान आयी सामने

अखिलेश यादव ने अपनाया, गांधी जी की अहिंसा का सूत्र -सपा
बुनकर नेता एवं जीएसटी संघर्ष विरोधी अभियान के संयोजक शमीम नोमानी के नेतृत्व में चंदापुर में जुलूस निकाला और जीएसटी वापसी की मांग की।

राजद ने, तेजस्वी यादव मे जताया विश्वास, कहा-27 अगस्त की रैली में, बीजेपी को देंगे जवाब

जनता सब देख रही , बिहार में भाजपा जनकल्याण का, कैसा काम कर रही- कांग्रेस
बुनकरों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वाराणसी एवं भारत की बनारसी साड़ी से दुनिया में खास पहचान है और इसे तैयार करने वाले पहले से ही भुखमरी के कागार पर हैं। ऐसे में सरकार ने मदद करने के बजाय जीएसटी के रूप में पांच फीसदी का कर लगा दिया हैए जिससे काम.धंधा 50 से 70 फीसदी कम हो गया है। इस वजह से लाखों लोग खासे परेशान हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार ने जीएसटी वापस नहीं लिया तो उनका क्रमिक आंदोलन जारी रहेगा।

लखनऊ में एक और पुलिस कर्मी का शव बरामद, पेट मे लगी गोली

नोटबंदी का असर- दिल्ली मे मकानों की कीमतों में गिरावट , तो लखनऊ में तेजी
नोमानी ने कहा कि चार दिनों के बंद के दौरान वाराणसी के अलग.अलग इलाकों में धरना प्रदर्शन किया जाएगाए ताकि जनता की आवाज केंद्र सरकार तक पहुंच सके।

 जानिए कौन है कश्‍मीर में उत्‍तर प्रदेश का आतंकवादी, आज हुआ गिरफ्तार

विद्रोह को दबाने के लिए मायावती ने उठाया ये बड़ा कदम,पुरानों को सौंपी जिम्मेदारी