Breaking News

विंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से धो डाला

सेंत जॉर्ज,  सलामी बल्लेबाज एविन लुइस की सात छक्कों से सजी 71 रन की विस्फोटक पारी के दम पर वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को पांच ओवर शेष रहते आठ विकेट से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि विंडीज ने 15 ओवर में ही एक विकेट पर 161 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। प्लेयर ऑफ द मैच बने लुइस ने मात्र 35 गेंदों पर 71 रन की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने रन आउट होने से पहले 19 गेंदों पर 30 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाजी से तीसरे नंबर पर उतरे क्रिस गेल ने 24 गेंदों पर नाबाद 32 रन में एक चौका और तीन छक्के तथा आंद्रे रसेल ने मात्र 12 गेंदों पर नाबाद 23 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पारी में रैसी वान डेर डुसेन ने 38 गेंदों पर नाबाद 56 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। क्विंटन डी कॉक ने 24 गेंदों पर 37 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए जबकि कप्तान तेम्बा बावुमा ने 20 गेंदों पर 22 रन में तीन चौके लगाए।

दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज से पहले वेस्ट इंडीज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी लेकिन टी 20 सीरीज में उसकी शुरुआत हार के साथ हुई है।