Breaking News

विधान परिषद की स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की 10 सीटों के होंगे चुनाव

upनयी दिल्ली, उत्तरप्रदेश अौर महाराष्ट्र में विधान परिषद की स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की पांच.पांच सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव तीन फरवरी को कराए जाएंगे आैर मतगणना छह फरवरी को होगी।
चुनाव आयोग की आज यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कर्नाटक विधान परिषद की कर्नाटक दक्षिण पूर्व सीट के लिए उप चुनाव भी इसी दिन होगा ।
आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश की गाेरखपुर.फैजाबाद स्नातक सीटए कानुपर स्नातक सीटए बरेली.मुरादाबाद स्नातक सीटए इलाहाबाद झांसी शिक्षक सीट तथा कानपुर शिक्षक सीट के लिए चुनाव कराए जाएगें। महाराष्ट्र की औरंगाबाद शिक्षक सीटएनागपुर शिक्षक सीटए कोंकण शिक्षक सीट तथा अमरावती स्नातक सीट और नासिक शिक्षक सीट के लिए चुनाव होगा ।
इन सभी सीटों के लिए अधिसूचना 10 जनवरी को जारी की जाएगी और नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 17 जनवरी होगी। नामांकन पत्रों की जांच 18 जनवरी को की जाएगी और 20 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान तीन फरवरी को सुबह आठ बजे से अपराह्न चार बजे तक होगा। मतगणना छह फरवरी को होगी और चुनाव प्रक्रिया नौ फरवरी तक पूरी की जाएगी। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में आज से अादर्श आचार संहिता लागू हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *