Breaking News

विधि व्यवस्था सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता, अपराध नियंत्रण में कोताही करने वाले पर होगी कार्रवाई : CM नीतीश

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधि व्यवस्था को सरकार की प्राथमिकता बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण कार्य में कोताही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश  कुमार ने शुक्रवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। गश्ती में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें, रात्रि गश्ती और तेज करें। रात्रि एवं पैदल गश्ती को और प्रभावी बनाने के लिये वरीय पदाधिकारी क्षेत्र में जाकर रात्रि में स्वयं औचक निरीक्षण करें। कानून व्यवस्था को बनाये रखने में सभी पूरी तन्मयता से काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अपराध अनुसंधान कार्य में तेजी लाएं और इसे ससमय पूर्ण करें ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी से कार्य करें तथा अपराध नियंत्रण हेतु पूरी सख्ती से कार्रवाई करें।