Breaking News

विपक्ष ने ईवीएम से चुनाव जीतने का, भाजपा पर लगाया आरोप, की ये खास मांग

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के अप्रत्याशित चुनाव परिणाम देखकर विपक्षी दलों ने एक बार फिर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से चुनाव कराने का विरोध किया है।भाजपा पर ईवीएम मे गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुये  सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों ने ही 2019 का लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग उठाई है।

बीजेपी के ईवीएम घोटाले पर अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, पेश किये सबूत…

मायावती ने भाजपा को दी ये खुली चुनौती, कहा- अगर ईमानदार है तो चुनौती स्वीकार करे ?

गुजरात के सीएम के सामने शहीद की बेटी से हुयी बदसलूकी, राहुल गांधी बोले….

एक बार फिर सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने 2019 का लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग करते हुये बीजेपी को चुनौती दे डाली।मायावती ने कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव हो तो भाजपा पावर में आने वाली नहीं। मायावती ने कहा कि भाजपा को 2014 में ईवीएम में गड़बड़ी कर सत्ता मिली। 2017 में पूर्ण बहुमत से बीएसपी की सरकार बननी थी लेकिन, ईवीएम में छेडख़ानी कर दी गई। बीजेपी बीएसपी को खत्म करना चाहती है। निकाय चुनाव में हम दूसरे नंबर पर हैं। मेरठ और अलीगढ़ इसके उदाहरण हैं। उन्होंने 2019 का आम चुनाव बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की और कहा कि बीजेपी कहती है कि जनसमूह उसके साथ है। बैलेट पेपर से चुनाव हो तो सच सामने आ जाएगा।

राहुल गांधी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति से की मुलाकात

ईवीएम मशीन मे गड़बड़ी करके, बसपा को कमजोर किया गया-मायावती

यूपी के निकाय चुनावों में, नए राजनैतिक दलों ने किया कमाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  आज कोलकाता में पार्टी के राज्य सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।अ खिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के बारे में खुलासा किया कि जहां ईवीएम से मतदान हुआ वहां भाजपा ने 46 फीसद सीटें जीतीं और जहां बैलेट पेपर से वहां मात्र 15 फीसदी सीटें ही जीत पाई है।कहा कि भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी कर उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव जीती है। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाई जा रही है कि कांग्रेस व सपा गायब हो गई है। ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से भाजपा जीती है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुए वहां भाजपा का मत प्रतिशत या तो बहुत कम हो गया या वहां वह हार गई। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कहीं विकास नहीं हुआ है। भाजपा विकास का झूठा दावा कर रही है। झूठ बोलना भाजपा की आदत है।

दिल्ली के नामी अस्पताल ने, जिंदा नवजात को मृत बताकर सौंपा, जांच के आदेश

बसपा ने एक और नगर निगम पर किया कब्जा , दूसरी मेयर महिला हुयी

इस नगर निगम मे बना बीएसपी का मेयर

कांग्रेस ने भी ईवीएम से मतदान की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किये।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपक सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के अप्रत्याशित चुनाव परिणाम से साबित है कि  भाजपा का जनाधार घट रहा है। न्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से ही होने चाहिये।

हम धर्म की दलाली नहीं करते हैं-राहुल गांधी

 देश भर मे दलितों के खिलाफ अपराध बढ़े, भाजपा शासित राज्यों मे दशा सबसे खराब

वंशवाद की बात पर, अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को दिखाया आईना

निकाय चुनाव खत्म होते ही, योगी सरकार ने दिया, बिजली का जोरदार झटका

लालू यादव के ट्वीट की दो लाईनें क्यों भारी पड़ रहीं हैं, पीएम के लंबे भाषणों और टीवी डिबेटों पर

मतदान की आखिरी तारीख तक के लिये, राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिये बनाया ये खास कार्यक्रम

सपा ने सिकन्दरा विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशी