Breaking News

विस उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी

देहरादून, उत्तराखंड में दो विधानसभा (विस) क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के लिए सोमवार को कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य मीडिया समन्वयक राजीव महर्षि ने बताया कि आज मध्याह्न राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की संस्तुति के बाद, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दोनों क्षेत्रों के प्रत्याशी घोषित किए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलौर से पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन और बदरीनाथ से लखपत बुटोला को प्रत्याशी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 में हुए आम विस चुनाव में मंगलौर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सरवत करीम अंसारी ने कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन को मात्र 568 मतों से पराजित किया था। बाद में श्री अंसारी की मृत्यु होने के कारण यह सीट रिक्त हो गई। आगामी 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा ने श्री अंसारी के पुत्र को प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस ने फिर से निजामुद्दीन को अपना उम्मीदवार बनाया है। बदरीनाथ क्षेत्र में कांग्रेस के विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी और विधायक पद से त्यागपत्र देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। इस बार श्री भंडारी भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनके खिलाफ लखपत सिंह बुटोला को प्रत्याशी बनाया है।