Breaking News

वृन्दावन में अवैध रूप से रह रहा विदेशी नागरिक गिरफ्तार

मथुरा, उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के वृंदावन में अभिसूचना इकाई टीम ने एक विदेशी नागरिक को इस्कान मन्दिर के दरवाजे के पास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार जब स्थानीय अभिसूचना इकाई द्वारा उस व्यक्ति से भारत में रहने के वैध दस्तावेज मांगे गए तो इस बात का खुलासा हुआ कि वह भारत में अवैध रूप से रह रहा है तथा मूल रूप से वह रूस का नागरिक है।

स्थानीय अभिसूचना इकाई के प्रभारी इन्सपेक्टर ’ प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि पकड़े गये रूस निवासी डिमिट्री माल्टसेव का पासपोर्ट जहां 17 मार्च 2021 को समाप्त हो गया है वहीं उसका पर्यटक वीजा 31ं मार्च 2020 को ही समाप्त हो गया है। इन कागजातों के आधार पर यह रूस का नागरिक 10 अक्टूबर 2019 को आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली से भारत में प्रवेश हुआ था।

उन्होने बताया कि यह विदेशी राष्ट्रीय वर्तमान में वाणी आश्रम वृन्दावन में रह रहा है जो इस्कॉन मंदिर वृंदावन द्वारा संचालित है। इस रशियन नागरिक का यह कृत्य 14 विदेशी अधिनियम 1946 का उल्लंघन होने के साथ साथ 14 विदेशी अधिनियम 1946 की धारा 7 के अंतर्गत दंडनीय अपराध भी है । इसके संबंध में 14 अगस्त को वृन्दावन कोतवाली में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई है तथा उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।