Breaking News

वोट डालने जाने के लिए मतदाताओं को मुफ्त में मिलेगी गाड़ी

नई दिल्ली,लोकसभा चुनाव के दौरान वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए देशभर में की कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. आज से लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की शुरुआत होने जा रही है. इसके लिए तैयरियां जोरों पर है. आयोग ने कई ऐप्स भी लॉन्च किए हैं जिनसे न सिर्फ आम जन को बल्कि चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे प्रत्याशियों को भी जबरदस्त लाभ होगा.

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

इन ऐप्स में एक कमाल का ऐप है जिसे ख़ास तौर पर दिव्यांग लोगों के लिए बनाया गया है. ऐप का नाम पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज (PwD) ऐप है. इस ऐप का दिव्यांग जन नए पंजीकरण के रिक्वेस्ट डालने, पता बदलवाने, अन्य कोई बदलाव करने और अपने आप को दिव्यांग बताने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

इसके लिए उन्हें सिर्फ अपना कॉन्टैक्ट डिटेल देना होगा जिसमें पहली बार वोट देने जा रहे लोगों को अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर, राज्य, जिला, निर्वाचन क्षेत्र डालना होगा. वहीं अगर पुराने वोटर हैं तो वोटर आईडी के टॉप पर दिए गए EPIC नंबर को डालना होगा. यह जानकारी देने के बाद बूथ लेवल ऑफिसर उन्हें उनके दरवाजे पर सुविधाएं प्रदान कराएगा. इसके अलावा दिव्यांग जन इस ऐप से व्हीलचेयर के लिए भी रिक्वेस्ट डाल सकते हैं.

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

यह ऐप गूगल प्लेस्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है और एंड्रॉयड आइसक्रीम सैंडविच से लेकर उसके ऊपर के सभी वर्जन्स पर इस्तेमाल किया जा सकता है. PwD ऐप मतदान केंद्र की जगह और वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी देगा. इससे दिव्यांग मतदाता अपने घर से मतदान केंद्र तक नि:शुल्क परिवहन का भी फायदा उठा सकते हैं.

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….