Breaking News

शंकरा अस्पताल काशी को स्वास्थ्य हब के रूप में स्थापित करने में होगा सहायक: मुख्यमंत्री योगी

वाराणसी, उत्तर प्रदेश के काशी में आर जे शंकरा नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह अस्पताल काशी को स्वास्थ्य हब के रूप में स्थापित करने में सहायक होगा।

यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम को कांची काम कोटि के जगद्गुरू शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती की मौजूदगी में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में काशी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ है। यहां ढाई हजार करोड के स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास के काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्ग दर्शन में काशी में 10 वर्षों में स्वास्थ्य के साथ साथ विकास और शिक्षा के क्षेत्र में भी बड़ा काम हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ साथ बिहार और आस पास के क्षेत्रवासियों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल रहा है।

इस दौरान जगद्गुरू शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार सुरक्षा और सुविद्या के लिएकाम कर रही है। यह सरकार विश्व में एक उदाहरण प्रस्तुत कर रही है। आज देश में काफी उन्नति और प्रगति हो रही है तो इसका कारण है कि देश में अच्छे नेता हैं और सबको जोडने वाले नेता के रूप में मोदी जी काम कर रहे हैं। वह ईश्वर की कृपा और संतों आर्शीवाद से जनता कीसेवा के काम में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि यह सरकार आमजन के साथ पशुओं के लिए भी उदारचित्त होकर काम कर रही है। महामारी में जन सामान्य को सरकार ने अन्न मुहैया कराया और जन कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है।

जगद्गुरू शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती ने कहा कि देश में बौधिक विकास के साथ धर्म और संस्कृति का विकास भी जरूरी है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूपी के उनके साथी योगी जी पूरा सहयोग दे रहे हैं। देश के उज्जवल भविष्य के लिए दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। देश का भविष्य उज्जवल होगा तो दुनिया में शांति होगी और देश विश्व गुरू के रूप में स्थापित हो पायेगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कुछ बच्चों को अपने हाथ से चश्मा पहनाकर आर्शीवाद भी दिया।