Breaking News

शादी के लिए किया गया एग्रीमेंट बना चर्चा का विषय

इटावा ,  उत्तर प्रदेश में इटावा जिले की भरथना तहसील में शादी के लिए हुआ एक एग्रीमेंट चर्चा के केंद्र में बना हुआ है।

दरअसल, पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत भरथना थाना क्षेत्र के ग्राम समसपुरा मुड़ैना की एक लड़की की शादी होनी थी लेकिन एन मौके पर दूल्हा गायब हो गया जिससे शादी टल गई। जानकारी में पता चला कि दूल्हा आलू बेचने के लिए कानपुर गया था इसलिए समय पर नहीं आ सका है। परिणाम स्वरूप दुल्हन की सामूहिक विवाह में शादी न हो सकी इसी बात से नाराज होकर दुल्हन पक्ष के लोग दूल्हे के घर औरैया जिले के थाना विधूना के ग्राम बहलोलपुर जा पहुंचे ।

जहां से दूल्हा अपने परिवारजन के साथ दूसरी ओर दुल्हन और उसके परिवारीजन तहसील भरथना में पहुंच गए और एक अधिवक्ता के सम्मुख अपनी बात का जिक्र करते हुये फरवरी माह में दोनों के विवाह की आम सहमती बनी। ऐसा माना जा रहा है कि एग्रीमेंट कराने के पीछे लड़की पक्ष को कही न कही इस बात का शक है कि लड़का पक्ष शादी को जानबूझकर टालना चाह रहा है। इसलिए लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष के साथ एग्रीमेंट कराया हुआ है। फिलहाल इस एग्रीमेंट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म नजर आ रहा है।

दस रुपए के स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट में लिखा गया कि सत्येंद्र बाबू का स्वास्थ्य खराब हो जाने के कारण सामूहिक विवाह में नहीं पहुंच पाया था लेकिन अब फरवरी माह 2024 तक वह अर्चना के साथ शादी करेगा और इसके साथ-साथ वधू पक्ष की तरफ से वर पक्ष को 51000 की दहेज धनराशि भी दी गई है अगर यह अपने बयान से पलट जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर वर पक्ष और वधू पक्ष के पारिवारिक सदस्य भी मौजूद रहे जिससे कि फिर से यह दूल्हा किसी बहाने को बनाकर गायब न हो जाए और शादी से मुकर ना जाए।