Breaking News

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज करेंगे अयोध्या में रामलला के दर्शन…

अयोध्या, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन करने के बाद संत.महंतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लेंगे।
शिवसेना प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत ने  यहां संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना प्रमुख श्री ठाकरे शनिवार को अयोध्या आ रहे है। वह यहां पर विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे और संत.महंतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लेंगे ।

उन्होंने कहा कि वह संत.महंतों का स्वागत सम्मान भी करेंगे । इसके अलावा श्री ठाकरे सरयू आरती में भी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि श्री ठाकरे दोपहर करीब दो बजे फैजाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेगे । वह हवाई पट्टी से सीधे कार्यक्रम स्थल लक्ष्मण किला मंदिर गोलाघाट पर जायेंगेए जहां वह गौरीए गणेश कलश आदि का पूजन करेंगे इसके बाद विद्वत संत.महंतों से आशीर्वाद लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास भी मौजूद रहेंगे। इस समारोह में श्री ठाकरे मुख्य यजमान के रूप में मौजूद रहेंगे। वह एक तीर्थ यात्री के रूप में अयोध्या आ रहे हैं।

शिवसेना प्रवक्ता के मुताबिक श्री ठाकरे नयाघाट पर सरयू आरती में भाग लेंगे और 25 नवम्बर को सुबह रामलला का दर्शन करने के बाद मुम्बई के लिए प्रस्थान करेंगे। उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक आयोजन नहीं है। सभी लोगों ने मिलकर यह आयोजन रखा है । संत.महंतों से श्री ठाकरे मिलेंगे।  राउत ने बताया कि विहिप समेत भारतीय जनता पार्टी ;भाजपाद्ध के सांसदए विधायक एवं महापौर को कार्यक्रम का निमंत्रण दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के संस्थापक स्वण्बाला साहेब ठाकरे ने राममन्दिर के लिए बहुत कुछ किया। उन्हीं के मार्गदर्शन में शिवसैनिकों ने बाबरी ढांचे को गिराया। बाला साहेब का सपना था कि रामजन्मभूमि पर भव्य मन्दिर बने। उसी काम को अब उद्धव ठाकरे आगे बढ़ा रहे हैं। वह चाहते हैं जल्द से जल्द राममन्दिर का निर्माण हो।

उन्होंने कहा कि हम लोग सत्ता का फल रामजी की कृपा से ही खा रहे हैं। अयोध्या में राममन्दिर बनना चाहिए। इसके लिए केन्द्र सरकार संसद में विधेयक लाएए जिसका शिवसेना पूरे जोर.शोर के साथ समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का कार्यक्रम हमने प्रशासन से मिलकर पूरी तरह से बना लिया है। इसमें अब कोई बदलाव नही होगा। शिवसेना प्रमुख पहली बार अयोध्या आ रहे हैं। वह राममन्दिर के पक्षकारों से भी बातचीत करेंगे। एक सवाल के जवाब में श्री राउत ने कहा कि 26 साल से राममन्दिर नहीं बना। इसके प्रति श्री ठाकरे की सरकार के प्रति नाराजगी है। राममन्दिर का मसला न्यायालय से नहींए अध्यादेश लाने से सुलझेगा। उन्होंने बताया कि देश में हिन्दुत्ववादी सरकार है। हम पूरी तरह से उस पर दबाव बनायेंगे। यह घर की बात है। आप देखियेगा जब आने वाले समय में 500 सौ से ज्यादा सांसद राममन्दिर निर्माण के लिए सहयोग करेंगे। संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से लक्ष्मणकिलाधीश महन्त मैथिलीरमण शरणए महन्त अर्जुन दासए पंण् अमरनाथ मिश्रा समेत शिवसेना के कई सांसदए विधायक और मंत्री मौजूद थे।
सं त्यागी