Breaking News

श्रीनगर के पंथा चौक से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

श्रीनगर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 135 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम चरण कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को श्रीनगर के पंथा चौक से फिर शुरू हुई।

भारत जोड़ो यात्रा 07 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और सोमवार को श्रीनगर में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में एक समारोह के साथ समाप्त होगी। इस यात्रा में आज क्षेत्रीय दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

राहुल गांधी सोनवार चौक के छावनी क्षेत्र में विश्राम करने के बाद आज श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा ध्वज फहराएंगे। इससे पहले वह दिन में डल झील के किनारे चेश्माशाही रोड की ओर बढ़ेंगे।

दिन की समाप्ति शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा श्रीनगर शहर और डल झील के भ्रमण के साथ श्रीनगर में हिल लॉक पर स्थित होटल ताज विवांता में रात्रिभोज के साथ होगी।

श्रीनगर की यातायात पुलिस ने शनिवार को एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर लोगों से भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर रविवार को श्रीनगर में यात्रा के दौरान कुछ निश्चित मार्गों से बचने के लिए कहा।

पांथा चौक से डलगेट की ओर जाने वाले सभी ट्रैफिक को निलंबित कर दिया गया है और मोटर चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एनएचडब्ल्यू-नौगाम-नत्रीपोरा-नौगाम-सनतनगर-हैदरपोरा बाईपास का उपयोग करने के लिए कहा गया है।

यात्रा को सुरक्षित मार्ग देने के लिए कोन्हाखान, डलगेट, होटल ललित और निशात से नेहरूपार्क की ओर जाने वाली सड़क और ब्रेन निशात से बुलेवार्ड-गुपकर रोड की ओर जाने वाले मार्ग को भी बंद कर दिया गया है।

पुलिस की ओर से जारी आदेश में आम जनता और पर्यटकों को असुविधा से बचने के लिए और श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी गई है।