Breaking News

श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर से प्रधानमंत्री मोदी की हो रही जय-जयकार: मेनका गांधी

सुलतानपुर,  पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समझ और सूझबूझ से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त हुआ, जिसके लिए उनकी पूरे विश्व में जय-जयकार हो रही है।

सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर आई श्रीमती गांधी ने आज सरतेजपुर गांव में श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के बलिदान हुए कारसेवक स्व०राम बहादुर वर्मा की पुण्यतिथि पर उन्हें माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहाकि अयोध्या विकसित हो रहे नए स्वरूप के साथ सुलतानपुर का भी विकास होगा। मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के बाद सुलतानपुर के सीताकुंड घाट एवं प्रसिद्ध धोपाप धाम रामायण सर्किट से जुड़ेंगे तब इनका महत्व और बढ़ेगा।

इससे पहले जिले के जयसिंहपुर ब्लाक अंतर्गत हरिहरपुर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 2176 लोगों को पीएम आवास की चाभी सौंपते हुए कहा कि आम आदमी के लिए घर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। पीएम आवास से हर महिला को एक ताकत मिली है।

इसके बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए श्रीमती गांधी ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर दर्शन हेतु पूजित अक्षत महिलाओं को वितरित किया। इसके बाद सराय जेहली गांव में वृहद जन चौपाल कार्यक्रम में शामिल होकर 200 फरियादियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों के सहयोग से एक दर्जन से अधिक समस्याओं को मौके पर निस्तारित कराया। वहीं गोसैसिंहपुर बाजार में नाली निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता से फोन पर बात कर दो दिन में समस्या को निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया।

जन- चौपाल में सबसे अधिक समस्या राजस्व, आवास, राशनकार्ड, किसान सम्मान निधि , विद्युत विभाग एवं जल जीवन मिशन में सड़कों की खुदाई कर छोड़ देने को लेकर आई। उन्होंने जल जीवन मिशन के सहायक अभियंता को फटकार लगाते हुए गांव में सड़कों को पुनर्निर्माण करने के लिए निर्देशित किया। डडवा गांव की रामराजी ने किसान सम्मान निधि, राम अचल पाल ने कठौतिया में उप स्वास्थ्य केंद्र को संचालित कराने के लिए कहा तो सांसद ने सीएमओ से बात की। विद्युत विभाग को निषाद बस्ती बेलहरी में विद्युत पोल व तार लगाने के लिए निर्देशित किया।

इसके बाद सांसद श्रीमती गांधी दलपत सहाय का पुरवा पहुंचकर आर.एस.एस. के वरिष्ठ प्रचारक जगदीश के छोटे भाई के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि प्रात्येश सिंह बंटी, शशीकांत पाण्डे, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी आदि मौजूद रहे।