Breaking News

संतो को मोदी सरकार से मंदिर के लिये अध्यादेश लाने की उम्मीद

अयोध्या, अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसभा में भाग लेने पधारे संत धर्माचार्यों ने उम्मीद जतायी है कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अध्यादेश अथवा कानून के जरिये विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।

योध्या संत समिति के अध्यक्ष एवं सनकादिक आश्रम के महंत कन्हैयादास ने  कहा कि विश्व हिन्दू परिषद ;विहिपद्ध द्वारा रविवार को यहां प्रस्तावित धर्मसभा में तमाम संत.धर्माचार्य केन्द्र सरकार से मांग करेेंगे कि आगामी शीतकालीन सत्र से पहले राम मंदिर के लिये अध्यादेश लाये जिससे मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सके। अध्यादेश से यह साफ हो जायेगा कि कौन राजनीतिक दल रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के पक्ष में है और कौन नहीं है। अगर विपक्षी पार्टियां इस अध्यादेश या कानून का विरोध करेगी तो भारतीय जनता पार्टी के लिये 2019 का चुनाव आसान हो जायेगा क्योंकि पूरे देश को यह मालूम हो जायेगा कि कौन सी पार्टी विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करा सकती है।

प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी के महंत एवं के पूर्व जिलाध्यक्ष मनमोहन दास ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अयोध्या में स्थित विवादित रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का अध्यादेश या कानून ला सकती है। उन्होंने कहा कि धर्मसभा का आयोजन इसलिये किया गया है कि मंदिर निर्माण के लिये साधु.संत एकजुट होकर मोदी सरकार को शीतकालीन सत्र से पहले अध्यादेश लाने पर मजबूर कर दें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अध्यादेश लाये और राष्ट्रपति से स्वीकृति लेकर मंदिर का निर्माण शुरू कराये। पूरे देश में संत.धर्माचार्यों द्वारा धर्मसभाए धर्मसंसद का आयोजन किया जा रहा है जिससे केन्द्र सरकार पर दबाव बना कर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब ट्रिपल तलाक और एससीध्एसटी पर कानून बना सकते हैं तो मंदिर निर्माण में कानून क्यों नहीं बना सकते हैं।