Breaking News

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम को दी शुभकामनाएं

मुंबई,  भारत के क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय पुरुष अंडर-19 क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं।

सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट में कहा, “ भारत अंडर-19 टीम, जो वेस्ट इंडीज में विश्व कप खेल रही है, बहुत अच्छे। आपने इतनी सारी चुनौतियों के बावजूद अद्भुत क्रिकेट खेला है। मुझे पता है कि कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण प्लेइंग इलेवन (एकादश) का हिस्सा नहीं बन पाए, लेकिन याद रखें चैंपियंस के पास हमेशा सब कुछ सबसे अच्छा नहीं होता है, वे अपने पास मौजूद हर चीज को सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं। ”

क्रिकेट लीजेंड ने कहा, ‘‘ क्या यह वह क्षण नहीं था जिसका आप सभी को इंतजार था? यह समय मैदान पर जाने और खुद बनाने का है। खुद को व्यक्त करें। मुझे याद है 2011 में, जब हम भारत में विश्व कप खेल रहे थे तब टूर्नामेंट से पहले हमारे शिविर में एक संक्षिप्त चर्चा हुई थी कि हम दबाव में उम्मीदों पर कैसे खरा उतर सकते हैं। तब समाधान यह निकला था कि एक अरब लोग हमारे साथ हैं और वे हमारे सिर के ऊपर नहीं बैठे हैं। हम किस दिशा में बल लगा रहे हैं यह महत्वपूर्ण है। अगर यह आगे बढ़ रहा है तो यह आपको आपके लक्ष्य की ओर अग्रसर करता है। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, बाहर जाइए और अपना सर्वश्रेष्ठ दीजिए। ”

उल्लेखनीय है कि भारत शनिवार को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा, जो 24 वर्षाें के लंबे इंतजार के बाद फाइनल में पहुंचा है।