Breaking News

सड़क हादसे में तीन की मौत, दो घायल

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के कैन्ट थाना क्षेत्र स्थित पैडलेगंज में शुक्रवार को हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि आज तड़के चार बजे मिट्टी से लदा एक डंपर अनियंत्रित होकर एक पिकअप में ठोकर मारते हुए सड़क किनारे झोपड़ियों पर चढ़ गया। हादसे में पांच लोग घायल हो गये।

पुलिस ने इसकी सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया।

दो घायलों की हालत नाजुक बतायी गयी है, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। तीनों मृतक, पैडलेगंज में राजमार्ग के किनारे बच्चों के खिलौने बेचने का काम करते थे। रात के समय वे सड़क किनारे ही झोपड़ी में सो रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर डंपर को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। इस हादसे में सिद्धार्थनगर के भवानीगंज थाने के कुरैना निवासी 22 वर्षीय अर्जुन, हरदोई के विहानी थाने के मनसून निवासी 25 वर्षीय शैलेंद्र और हरदोई के संडीला निवासी 35 वर्षीय गंगाराम की मौत हो गयी। वहीं, सिद्धार्थनगर के कुरैना निवासी 20 वर्षीय राजेश तथा हरदोई के मनसूरन निवासी 15 वर्षीय कुलदीप घायल हो गये।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों का समुचित उपचार कराने के जिला प्रशासन को निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो – दो लाख रुपये तथा घायलों को 50 – 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा भी की है।