Breaking News

सपाईयों ने मनायी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती

जौनपुर, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ़ अवधनाथ पाल की अध्यक्षता में आज लोकबंधु स्व़ जयप्रकाश नारायण की जंयती मनायी गयी।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर गोष्ठी का आयोजन किया ।पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव ने उनके जीवनी पर चर्चा करते हुए कहा कि जयप्रकाश नारायण का नाम एक मजबूत भारतीय राजनीतिक नेता, स्वत्रंत्रता सेनानी, विचारक समाजसेवी और आंदोलनकारी के रूप में रहा। उनकी सेवा भावना,त्याग, तपस्या से प्रभावित होकर जन मानस उन्हें लोक नायक भी कहते थे।

पूर्व एमएलसी ने कहा कि 19 साल हाेते-हाेते उन पर राष्ट्रीय आंदोलन पर प्रभाव पड़ने लगा। उन्होंने 5 जून 1975 सम्पूर्ण क्रांति का आह्वान किया था और कहा था इस देश से भ्रष्टाचार मिटाना, बेरोजगारी दूर करना, शिक्षा में क्रांति लाना ऐसी चीजें हैं जो आज की व्यवस्था से पूरी नहीं हो सकता है इसलिए सम्पूर्ण व्यवस्था बदल दी जाएं और सम्पूर्ण व्यवस्था के परिवर्तन के लिए सम्पूर्ण क्रांति की आवश्यकता है । संपूर्ण क्रांति का आह्वान उन्होंने श्रीमती इंदिरा गांधी की सत्ता को उखाड़ फेंकने के लिए किया था।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डाॅ़ अवधनाथ पाल ने कहा कि जयप्रकाश नारायण जीवन भर देश सेवा के खातिर कितने बार जेल गये, यातनाएं सहीं लेकिन कभी अपने स्वभिमान से समझौता नहीं किया। वह गांधी जी के विचारों से प्रभावित रहे और जीवनभर सत्ता से दूर रहकर उनके आदर्श पर चलते रहे।

गोष्ठी मे मुख्य रूप से पूर्व विधायक लालबहादुर यादव, राजबहादुर यादव, राहुल त्रिपाठी, हिरालाल विश्कर्मा, श्रवण जयसवाल, राजेन्द्र टाइगर, इर्शाद मंसूरी,श्याम बहादुर पाल,दीपचंद राम,शुशील दुबे, दिनेश फौजी,अखिलेश यादव अनिल दूबे, कमाल आजमी, अन्नपूर्णा देवांशी धर्मेंद्र सोनकर, हरिचंद प्रभाकर, लक्ष्मी शंकर यादव,संचालन नि० महासचिव अखंड प्रताप यादव ने किया।