Breaking News

सपा की सोच परिवारवादी,काम दंगावादी है : सीएम योगी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सोच परिवारवादी और काम दंगावादी है।

तीन दिवसीय दौरे पर गाेरखपुर पहुंचे योगी ने यहां पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि सरकार ने गुंडे, माफियाओं के आगे घुटने टेक दिए थे। बुजुर्गों,महिलाओं और दिव्यांगों को दी जाने वाली पेंशन अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को समाजवादी पेंशन के नाम पर बांट दी थी। जनता ने सपा की तुलना में बीते पांच साल में भाजपा की डबल इंजन सरकार को देखा है। आज उसका परिणाम है कि पूरे प्रदेश में भाजपा को जनता का प्रचंड समर्थन मिल रहा है। बच्चा.बच्चा भाजपा चिल्ला रहा है।

योगी ने विधान सभा वार भाजपा की प्रचंड जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि वह लगातार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में चुनाव प्रचार में जा रहे हैं। निर्वाचन आयोग की कतिपय पाबंदियों के चलते सभाओं में लोगों की संख्या सीमित की गई है लेकिन सड़कों पर जनता का उत्साह देखते ही बनता है। पश्चिमी यूपी में सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। जनता से जवाब मिल रहा कि भाजपा सरकार ने हमें सुरक्षा का वातावरण दिया है।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले सपा की सरकार में वहां बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान नहीं खोल पाते थे। लोगों का पलायन होता था। दंगे होते थे। पूरी तरह असुरक्षा का वातावरण था पर भाजपा के पांच वर्ष के शासन के दौरान दंगा के नाम किसी ने नहीं सुना। आज आधी आबादी बेहिचक कहती है कि भाजपा सरकार ने हमें सुरक्षा दी है यही तो रामराज्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब की कोई जाति नहीं होती। जाति की बात करने वाले अवसर मिलने पर सिर्फ अपने परिवार के कल्याण के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने महज 18 हजार पीएम आवास स्वीकृत कराए थेए वह भी लोगों को दिए नहीं जबकि भाजपा सरकार ने 43.50 लाख गरीबों को बिना जातीय भेदभाव के पीएम आवास दिए हैं न तो किसी गरीब को सिफारिश करनी पड़ी और न ही कहीं किसी को रुपया देना पड़ा।

उन्होने कहा कि सपा सरकार ने जितने पीएम आवास पूरे प्रदेश में नहीं स्वीकृत कराए उससे अधिक 32 हजार हमने सिर्फ गोरखपुर महानगर में गरीबों को बनाकर दिए हैं। पूरे जिले में यह संख्या एक लाख से भी अधिक है।