Breaking News

सभी टेस्टिंग लैब्स अपनी पूरी क्षमता से कार्य करें : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि के लिए निरन्तर प्रयास करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिये सभी टेस्टिंग लैब्स अपनी पूरी क्षमता से कार्य करें ताकि जांच रिपोर्ट कम से कम समय में मिल सके।

श्री योगी ने गुरूवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान के लिये टेस्टिंग क्षमता बढ़ायी जाय। सभी टेस्टिंग लैब्स अपनी पूरी क्षमता से कार्य करें ताकि समय से रिपोर्ट मिल सके। उन्होंने टेस्टिंग लैब्स के सभी मेडिकल उपकरणों को क्रियाशील रखने तथा प्रयोगशाओं में पर्याप्त मानव संसाधन की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने कहा कि एक लाख से अधिक मेडिकल स्क्रीनिंग टीम कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने की एक महत्वर्ण कड़ी है। इस व्यवस्था को सक्रिय एवं सुदृढ़ बनाते हुए अधिक से अधिक मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य किया जाए। मेडिकल स्क्रीनिंग टीम के पास इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने मेडिकल स्क्रीनिंग टीम तथा एम्बुलेंस सेवा के मध्य बेहतर समन्वय पर बल देते हुए कहा कि इससे आवश्यकतानुसार लोगों को उपचार सुलभ कराने में सुविधा होगी।