Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -02.08.2017

लखनऊ ,02.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अखिलेश यादव ने पकड़ा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एक और सफेद झूठ

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह का एक और सफेद झूठ पकड़ा है। उन्होने कहा कि अमित शाह  ने सफेद झूठ बोलकर सूरज को ढक देने का भोंडा प्रयास किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के बारे मे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नीरा यादव के मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने दिया अहम फैसला

नई दिल्ली , नोएडा भूमि आवंटन घोटाले में सजा पाई उत्तर प्रदेश की पूर्व चीफ सेक्रेटरी नीरा यादव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान नीरा यादव की याचिका पर उनकी सजा को 3 साल से घटाकर 2 साल कर दिया है. नीरा यादव यूपी की पूर्व चीफ सेक्रेटरी रह चुकी हैं और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 कांग्रेस मंत्री शिवकुमार के घर आयकर का छापा, 5 करोड़ बरामद

नई दिल्ली, आयकर विभाग द्वारा आज कर्नाटक के बिजली मंत्री डी.के. शिवकुमार के आवास पर की गई छापेमारी में पांच करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। आयकर अधिकारियों ने दिल्ली और बेंगलुरू में शिवकुमार और उनके भाई के आवासों सहित 39 स्थानों पर छापेमारी की है।  एक आयकर अधिकारी ने जब्त की गई नकदी की पुष्टि करते हुए कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने गलत हथकंडे अपनाए- कांग्रेस

नई दिल्ली,  गुजरात में राज्यसभा सीट जीतने पर कांग्रेस ने भाजपा पर मशीनरी और एजेंसियों का दुरुपयोग करने जैसे तमाम गलत हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, गुजरात में राज्यसभा सीट जीतने के लिए भाजपा हर घटिया हथकंडा अपना चुकी है। गुजरात में विधायकों को घूस देने की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कंपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी शताब्दी एक्सप्रेस

बुलंदशहर, बुलंदशहर के खुर्जा सिटी और अलीगढ सीमा पर आज एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया जब दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस कंपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंट गई. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ.घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और ट्रेन को जोड़ने के काम शुरू कर दिया. करीब एक घंटे तक जंगलों के बीच खड़ी रहने के बाद शताब्दी एक्सप्रेस को रवाना किया गया. हादसा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी, सोनिया, राहुल ने संतोष मोहन देव के निधन पर शोक जताया

नई दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष मोहन देव के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। पांच दशकों के राजनीतिक जीवन में, देव ने कांग्रेस पार्टी और सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री सहित कई महत्वपूर्ण राजनीतिक जिम्मेदारियां संभाली। सोनिया ने कहा कि पूर्वोत्तर में कांग्रेस पार्टी के उत्थान में उनके अहम योगदान को हमेशा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गंगा नदी के औषधीय गुणों की होगी पहचान, 4.96 करोड़ रुपये का कोष मंजूर

नई दिल्ली, पौराणिक काल से ब्रह्म द्रव्य के रुप में चर्चित गंगा नदी के औषधीय गुणों एवं प्रवाह मार्ग पर जल के स्वरूप एवं इससे जुड़े विभिन्न कारकों एवं विशेषताओं का पता लगाने के लिए शुरू कराये गये अध्ययन का दायरा बढ़ाते हुए राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने 4.96 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि को मंजूरी प्रदान की है। गंगा के औषधीय गुणों के बारे में पहले से ही ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–