Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -21.08.2017

लखनऊ ,21.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बसपा ने सपा से गठबंधन के संकेत देकर, बीजेपी की उड़ायी नींद, पलट सकती है देश की राजनीति

लखनऊ, बसपा के एक ट्वीट ने राजनीतिग्यों के होश उड़ा दिये हैं. कल तक जिसे असंभव माना जा रहा था, वह तो संभव होने जा रहा है. कारण यह है कि बसपा के ऑफिसियल ट्विट्टर अकाउंट पर किया गया इस ट्वीट ने देश की राजनीति की दिशा और दशा बदलने के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित को दी जमानत, 9 साल बाद जेल से आएंगे बाहर

ई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने आज मालेगांव धमाके के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को जमानत दे दी. साल 2008 में हुए मालेगांव धमाके के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल  पुरोहित बांबे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. बांबे हाई कोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी थी. कर्नल पुरोहित पिछले नौ वर्षों से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एमपी के व्यापमं घोटाले की तरह बिहार के सृजन घोटालो मे मौतों का शिलशिला शुरू

पटना,  बिहार के चर्चित सृजन घोटाला मामले में गिरफ्तार भागलपुर कल्याण विभाग में कार्यरत एक आरोपी की रविवार देर रात अस्पताल में मौत हो गई। उसकी मौत के लिए परिजन और विपक्ष सरकार और पुलिस पर कोताही बरतने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने  बताया कि सृजन घोटाले में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नवीन पटनायक ने भाजपा को दिया बड़ा झटका……….

भुवनेश्वर,  ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने भाजपा के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इंकार किया और कहा कि उनकी पार्टी किसी भी समय चुनाव का सामना करने के लिये पूरी तरह तैयार है। पटनायक ने पांच दिवसीय नयी दिल्ली यात्रा से लौटने के बाद  संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आर या पार पर उतारू हैं शिक्षा मित्र, लखनऊ में डटे

लखनऊ,  सर्वोच्च न्यायालय की ओर से शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक के तौर पर समायोजन रद्द होने के बाद से नाराज शिक्षामित्र आज फिर लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे। शिक्षा मित्रों के आंदोलन को देखते हुए लखनऊ में जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है। साथ ही शिक्षा मित्रों को उनके अपने ही जिले में रोकने के लिए सभी जिलों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ सिंह बोले- डोकलाम गतिरोध का समाधान जल्द खोज लिया जाएगा

नई दिल्ली,  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत एवं चीन के बीच डोकलाम में जारी गतिरोध का समाधान जल्द ही खोजा जाएगा और उन्होंने उम्मीद जताई कि चीन इस संबंध में सकारात्मक कदम उठाएगा। राजनाथ सिंह ने यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस  के एक समारोह में कहा, जल्द ही समाधान खोज लिया जाएगा और मुझे विश्वास है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पूर्व सांसद डीपी यादव के पिता का निधन

नोएडा,  उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद डीपी यादव के पिता तेजपाल यादव का कल रात गाजियाबाद के राजनगर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। परिवार के सूत्रों ने बताया कि तेजपाल यादव का अंतिम संस्कार आज दोपहर बाद नोएडा के सर्फाबाद गांव में स्थित यदु,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्‍ट्रपति कोविंद ने लद्दाख रेजिमेंट के जवानों को दिया कलर्स अवॉर्ड

लेह,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद संभालने के बाद दिल्ली से बाहर अपने पहले दौरे में सोमवार को लद्दाख स्काउट्स को प्रेसीडेंट्स कलर्स अवॉर्ड प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनका जम्मू एवं कश्मीर का दौरा सशस्त्र बलों को समर्पित है। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात के कांग्रेसी विधायकों ने की सोनिया से मुलाकात

नई दिल्ली,  राज्यसभा चुनाव में खासे संघर्ष और उठापठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को मिली जीत के बाद पार्टी में खासी सक्रियता दिखाई दे रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार को गुजरात के पार्टी विधायकों ने मुलाकात की। सभी विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कल है इन बैंकों की हड़ताल ,आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम

नई दिल्ली , सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लगभग 10 लाख कर्मचारी 22 अगस्त  को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जा सकते हैं. यूएफबीयू या यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनों के तहत कर्मचारी संघ, जो लगभग 10 लाख बैंकों की सदस्यता का दावा करते हैं ने सरकार के प्रस्तावित सुधारों के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.इस बारे में बैंकों ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–