Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -27.09.2017

लखनऊ ,27.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बीएचयू घटना की जिम्मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा…

वाराणसी ,काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्रा से हुई छेड़खानी के बाद हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में अब विवि​ के चीफ प्रॉक्टर ने मंगलवार देर रात इस्तीफा दे दिया है. बीएचयू मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. लाठीचार्ज को लेकर बयान देने वाले यूनिवर्सिटी के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा के इस वरिष्ठ नेता ने किया मोदी सरकार पर बड़ा हमला……

नई दिल्ली,  भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अर्थव्यवस्था गलत दिशा में जा रही है और छापे रोजाना का काम बन गया है। उन्होंने जीडीपी के आंकड़ों की गणना की मौजूदा पद्धति पर भी सवाल उठाया है। एक समाचारपत्र  में लिखे गये ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हटाये गये…………

नई दिल्ली, कांग्रेस ने पार्टी की बिहार इकाई के प्रमुख अशोक चौधरी को उनके पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कौकब कादरी नये पीसीसी प्रमुख की नियुक्ति नहीं होने तक इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। एआईसीसी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने बताया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेआगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने किया बीएचयू घटना साजिश का बड़ा खुलासा…..

गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हाल में हुई हिंसक घटना को साजिश बताते हुए आज कहा कि मामले की शुरूआती जांच से असामाजिक तत्त्वों की भूमिका सामने आई है। योगी ने कहा, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में जो घटना हुई वह एक साजिश का परिणाम थी और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 शिक्षा मित्रों ने योगी सरकार पर लगाये ये आरोप…….

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में  हुई कैबिनेट की बैठक में शिक्षा मित्रों को लेकर कुछ फैसले किए गए थे। कैबिनेट के फैसले को लेकर शिक्षा मित्र नाराज हैं और उन्होंने कहा है कि सरकार नए नियम बनाकर शिक्षामित्रों की राह और मुश्किल बना रही है। ज्ञात हो कि योगी सरकार ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामनाथ कोविंद ने विश्व पर्यटन दिवस पर दिया बड़ा बयान……

नयी दिल्ली, पर्यटन के क्षेत्र में भारतीय संस्कृति की पुरानी परंपराओं को रेखांकित करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज कहा कि भारत में पर्यटन को रोजगारोन्मुखी बनाने के लिये समाज के हर तबके को जोड़ा जाना चाहिए ।  राष्ट्रपति ने विश्व पर्यटन दिवस पर पुरस्कार प्रदान करने के बाद अपने संबोधन में कहा, ‘‘ भारत में 65 प्रतिशत युवा आबादी 35 वर्ष से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुषमा ने ओपन हार्ट सर्जरी के लिए कराची की बच्ची को दिया वीजा

नई दिल्ली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने देश के मानवीय स्वभाव का परिचय देते हुए पाकिस्तान के कराची में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची महा शोएब को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भारत आने का वीजा दे दिया है। ट्विटर पर बच्ची की मां की ओर से किये गए अनुरोध का जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 एक और दलित छात्रा के साथ दुष्कर्म शव फंदे पर लटका मिला…

बांदा,  उत्तर प्रदेश में जिला मुख्यालय के गायत्री नगर में सोमवार की शाम एक दलित छात्रा का शव उसके घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला। छात्रा के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद ग्लानिवश आत्महत्या किए जाने की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–