Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.10.2017

लखनऊ ,30.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

38 दिनों की लुकाछिपी के बाद हनीप्रीत इंसा गिरफ्ता

चंडीगढ़, ,जेल में बंद सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुयी बेटी हनीप्रीत इंसां ने कहा है कि पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोपों को लेकर वह ‘आहत’ हैं। हनीप्रीत एक महीने से अधिक समय से फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एक टीवी चैनल से हनीप्रीत ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लंदन में विजय माल्या गिरफ्ता

नई दिल्ली,मनी लॉन्ड्रिंग केस में विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. भगोड़े विजय माल्या पर बैंकों का 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय  की एक टीम भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने के लिए लंदन पहुंची थी. यह कदम माल्या के प्रत्यर्पण को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भागवत और नीतीश को लेकर लालू यादव ने किया ट्वीट…..

पटना ,यूं तो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और नीतीश कुमार का नाम लेने से बरबस पिछले साल अप्रैल में बिहार के मुख्यमंत्री का वो बयान याद आ जाता है जब उन्होंने संघ मुक्त भारत बनाने का आह्वान किया था. लेकिन बिहार में महागठबंधन टूटा, सत्ता का समीकरण बदला और अब मोहन भागवत और नीतीश बुधवार को एक ही कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे,लेकिन वह मिल नहीं पाएंगे क्योंकि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीएसएफ शिविर पर हुए आत्मघाती हमले में एक सहायक उप निरीक्षक शहीद, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर, ,कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित बीएसएफ के एक शिविर पर आतंकवादियों ने आज तड़के आत्मघाती हमला किया । इस हमले में सुरक्षा बल के एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

सामाजिक, राजनीतिक बदलाव के लिए अहिंसा के हिमायती रहे हैं गांधी, मार्टिन लूथर किंग और मंडेला

संयुक्त राष्ट्र,  महात्मा गांधी, डॉक्टर मार्टिन लूथर किंग और नेल्सन मंडेला ने अपनी विरासत के माध्यम से यह उदाहरण पेश किया है कि अहिंसा के जरिए किसी भी संघर्ष का हल निकाला जा सकता है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने यह बात कही। न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारत के शीर्ष राजनयिक ने कहा कि तीनों नेताओं ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–